यात्री ने 650 फीट की ऊंचाई पर खोल दिया फ्लाइट का इमरजेंसी गेट, तेज हवा से बेहोश होने लगे लोग

Hindi International
  • साउथ कोरिया की एशियाना एयरलाइंस की एक फ्लाइट में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक पुरुष यात्री ने बीच हवा में विमान का आपातकालीन दरवाजा खोल दिया. यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है.

DMT : सियोल : (26 मई 2023) : – साउथ कोरिया की एशियाना एयरलाइंस की फ्लाइट में एक यात्री ने बीच हवा में फ्लाइट का इमरजेंसी एग्जिट गेट खोल दिया. ये घटना लैंडिंग से कुछ देर पहले हुई. उस समय फ्लाइट करीब 650 फीट की ऊंचाई पर थी. यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. एशियाना एयरलाइंस इस मामले की जांच कर रही है.

समाचार एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शुक्रवार की है. एयरबस A321-200 में 6 क्रू मेंबर्स और 194 यात्री सवार थे. यह डोमेस्टिक फ्लाइट राजधानी सियोल से लगभग 240 किमी दक्षिण-पूर्व में डेगू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली थी. रिपोर्ट के मुताबिक, जब फ्लाइट हवा में करीब 200 मीटर (650 फीट) की उंचाई पर थी, तभी इसके इमरजेंसी एग्जिट के पास बैठे एक यात्री ने गेट खोल दिया. साउथ कोरिया की समाचार एजेंसी ‘योनहाप’ ने बताया कि 9 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. 

साउथ कोरिया की समाचार एजेंसी ‘योनहाप’ ने घटना का एक वीडियो शेयर किया है. फुटेज में देखा जा सकता है कि बीच हवा में फ्लाइट की इमरजेंसी एग्जिट गेट खुलने से तेज़ हवा से सबकुछ अस्त-व्यस्त होने लगता है. सीट के कवर और यात्रियों के बाल बेतहाशा फड़फड़ा रहे हैं. चीजें गिर रही हैं. कुछ यात्रियों को डर से चिल्लाते देखा जा सकता है.

चश्मदीद ने कहा- ऐसा लगा धमाका होने वाला है
एक चश्मदीद ने कहा- ‘अचानक से ऐसा लगा की फ्लाइट में धमाका होने वाला है. दरवाजे के पास बैठे यात्री बेहोश होने लगे. कुछ समझ नहीं आ रहा था. फ्लाइट में बच्चे भी थे. वो रो रहे थे.’

गेट खोलने वाला यात्री गिरफ्तार
हवा में फ्लाइट का दरवाजा खोलने वाले 30 साल के यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए यात्री ने ऐसा क्यों किया? इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है. बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में 48 एथलीट भी मौजूद थे, जो पास के शहर उल्सान में एक राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे थे.

एशियाना एयरलाइंस ने जारी किया बयान
एशियाना एयरलाइंस का कहना है कि अचानक से दरवाजा खुलने की वजह से कुछ यात्रियों को सांस लेने में कठिनाई हुई और लैंडिंग के बाद कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एयरलाइंस ने जानकारी दी है कि इस घटना में कोई बड़ी चोट या क्षति नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *