अमृतपाल को प्रताड़ित नहीं करेंगे : मान

Hindi Jalandhar

DMT : जालंधर : (31 मार्च 2023) : – पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल को हिरासत में प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री का यह बयान खालिस्तान समर्थक के अकाल तख्त में शरण लेने और वहां आत्मसमर्पण करने की खबरों के बीच आया है।

मान ने संबंधित रिपोर्ट के संदर्भ में कहा, ‘हम विश्वास देते हैं कि हम किसी को प्रताड़ित नहीं करेंगे। पुलिस अपनी कानूनी सीमा से बाहर नहीं जाएगी।’ गौर हो कि इस तरह की खबरें आई थीं कि अमृतपाल ने अपने आत्मसमर्पण से पहले पुलिस के सामने कुछ शर्तें रखी थीं। मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को यहां रामनवमी के अवसर पर शोभा यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए शहर में थे। गौर हो कि अमृतपाल 18 मार्च से फरार है और तभी से पंजाब पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू की है।

यह पूछे जाने पर कि पंजाब पुलिस मंगलवार को दूसरी बार पंजाब में कैसे चूक गई, उन्होंने कहा, ‘हमारी टीमें इस पर काम कर रही हैं।’ यह पूछे जाने पर कि एसजीपीसी प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने उनसे अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के उस ट्वीट के लिए माफी मांगने को कहा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह लोगों को भड़का रहे हैं, मान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मान के साथ राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल, मंत्री कुलदीप एस धालीवाल और इंदरबीर सिंह निज्जर भी थे। उन्होंने देवी तालाब मंदिर का भी दौरा किया और बाद में विधायकों के साथ बैठक की।

हिरासत से 348 लोग रिहा

चंडीगढ़ (एजेंसी) :पंजाब सरकार ने सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त को सूचित किया है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के दौरान हिरासत में लिए गए 360 लोगों में से 348 को अब रिहा कर दिया गया है। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के निजी सचिव जसपाल सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार की ओर से संदेश मिला है कि बाकी लोगों को भी जल्द रिहा कर दिया जाएगा। इस हफ्ते की शुरुआत में अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पंजाब सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के दौरान पकड़े गए सभी सिख युवकों को रिहा कर दिया जाए।

होशियारपुर के गांव में ड्रोन तैनात

होशियारपुर (एजेंसी) :पंजाब पुलिस ने अलगाववादी अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत होशियारपुर जिले के एक गांव में बृहस्पतिवार को ड्रोन तैनात किया जहां दो दिन पहले कुछ संदिग्धों ने पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के बाद अपनी कार छोड़ दी थी।

गनमैन पर कश्मीर में फर्जी लाइसेंस का केस दर्ज

जम्मू (हप्र) :भगोड़ा करार दिए गए वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के गनमैन वरिंदर सिंह के खिलाफ पुलिस ने फर्जी लाइसेंस के मामले में केस दर्ज कर लिया है।

अमृतपाल का केस समझ से बाहर : जत्थेदार

अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि अमृतपाल का केस उनकी समझ से परे है। सीएम भगवंत मान के बच्चों को गालियां देने की खबरों पर खेद व्यक्त करते हुए जत्थेदार ने कहा कि बच्चों का क्या कसूर है। उन्हें निशाना बनाना बेवकूफी है। जत्थेदार ने कहा कि 27 मार्च को बुलाई गई बैठक में सिख बुद्धिजीवी पहुंचे थे। बैठक से पहले आईजी इंटेलिजेंस जसकरण सिंह उन्हें मिलकर गए थे। उन्हें भी कहा था कि वह मीटिंग सूझवान सिखों व सयानी शख्सियतों की है, माहौल खराब होने का सवाल नहीं उठता। इसके बावजूद सिख विरोधी ताकतों ने 27 मार्च को माहौल खराब करने की कोशिशें कीं।

भगवंत मान की बेटी सीरत को मिली धमकी

संगरूर (निस) :पंजाब के सीएम भगवंत मान की बेटी सीरत को अमृतपाल समर्थकों द्वारा फोन पर धमकी देने का खुलासा हुआ है। सीरत भगवंत मान की पहली पत्नी की बेटी हैं। धमकी देने का खुलासा सीरत कौर की पारिवारिक वकील हरमीत कौर बराड़ ने किया। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखा- ‘बच्चों को डराकर कौन सा खालिस्तान मिल जाएगा।’ बराड़ ने लिखा- ‘तुम लोग सिख तो हरगिज नहीं सिखी पर धब्बा हो।’

‘गिरफ्तारी के लिए नहीं रखी कोई शर्त’

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) :पंजाब पुलिस के लिए चुनौती बने अमृतपाल ने बृहस्पतिवार को एक ऑडियो जारी किया है। उसमें दावा किया गया है कि गिरफ्तारी के लिए उसने कोई शर्त नहीं रखी है। इस बारे में कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं। ऑडियो में अमृतपाल ने सरेंडर करने की बात को नकारते हुए कहा कि वह पुलिस कस्टडी में टॉर्चर से नहीं डरता। अमृतपाल ने इस ऑडियो में अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से कहा कि सरबत खालसा बुला कर जत्थेदार होने का सबूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *