खालिस्तान कमांडो फोर्स के चीफ पंजवड़ की हत्या

Chandigarh Hindi

DMT : लाहौर/चंडीगढ़ : (07 मई 2023) : – वांछित आतंकवादी और प्रतिबंधित खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ-पंजवड़ समूह) के प्रमुख परमजीत सिंह पंजवड़ की शनिवार को लाहौर में दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जुलाई 2020 में भारत द्वारा उसे गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था।

पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परमजीत लाहौर में सनफ्लावर हाउसिंग सोसाइटी, नवाब टाउन में अपने घर के पास पार्क में गार्ड के साथ टहल रहा था। उसी दौरान दो हमलावरों ने उस पर गोलियां चलाईं। पंजवड़ और उसके सुरक्षा गार्ड को अस्पताल ले जाया गया, जहां पंजवड़ को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आईएसआई, मिलिट्री इंटेलिजेंस (एमआई) और काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट सहित पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी करके जांच शुरू कर दी है। मीडिया को अपराध स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी गयी।

नशे और हथियारों की करता था तस्करी

मूल रूप से तरनतारन जिले का रहने वाला पंजवड़ मादक पदार्थ और हथियारों की तस्करी में शामिल था। वह 1986 में केसीएफ में शामिल हुआ था। बाद में संगठन का प्रमुख बन गया और पाकिस्तान चला गया। वह भारत में वीआईपी और आर्थिक प्रतिष्ठानों को लक्षित करने के लिए हथियार एवं गोला-बारूद की आपूर्ति और बाद में घुसपैठ में लिप्त रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *