गेस्ट हाउस का होर्डिंग हटाते लगा हाई वोल्टेज करंट, दो पेंटरों की मौत

Hindi Uttar Pradesh

DMT : डबवाली : (12 अप्रैल 2023) : – न्यू बस स्टैंड के नजदीक जजपा नेता राकेश शर्मा के ‘शर्मा स्वीट्स एंड गेस्ट हाउस’ की बिल्डिंग का होर्डिंग बोर्ड हटाते समय मंगलवार को बिजली की हाई वोल्टेज लाइन से छूने से दो पेंटरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गये।

सिटी पुलिस ने जजपा नेता राकेश शर्मा के विरुद्ध केस दर्ज किया है। मृतक युवकों की पहचान साथ लगती मंडी किलियांवाली के वाटर वर्क्स क्षेत्र के निवासी 32 वर्षीय सोनी पुत्र मिठ्ठू राम व 28 वर्षीय आकाश पुत्र राजेन्द्र कुमार के तौर पर हुई है।

जानकारी के मुताबिक सोनी व आकाश रंग-रोगन का कार्य करते थे। सोनू व अन्य ने 1.10 लाख रुपये में शर्मा स्वीट्स एंड गेस्ट हाउस के रंग-रोगन का ठेका लिया था। उक्त पेंटर करीब 20 दिन से शर्मा स्वीट्स पर अपने साथियों विजय, तरसेम, चिमन लाल सहित पास रंग-रोगन का कार्य कर रहे थे। मंगलवार को शर्मा स्वीट्स के बाहरी हिस्से में रंग-रोगन का कार्य चला रहा था। जजपा नेता राकेश शर्मा पर आरोप है कि उसने पेंटरों को गेस्ट हाउस के ऊपर लगा बोर्ड हटाने के लिए कहा, लेकिन उन्हें पास से गुजरती बिजली की हाई वोल्टेज लाइन के बारे कुछ नहीं बताया। न ही बिजली की वोल्टेज वाली लाइन बन्द करवाई। इससे बोर्ड उतारते वक्त बिजली की हाई वोल्टेज का करंट आ गया।

घटना के पश्चात पेंटरों को घायल अवस्था में सामान्य अस्पताल में ले जाया गया, चिकित्सकों ने सोनी व आकाश को मृत घोषित कर दिया। घायल विजय़, चिमन लाल व तरसेम के भी हाई वोल्टेज बिजली का करंट लगा, चिमन लाल अस्पताल में जेरे इलाज है, बाकियों को छुट्टी दे दी है। गरीब परिवारों से संबंधित दोनों मृतक शादीशुदा थे। घटना के उपरांत शर्मा स्वीट्स की दुकान को तुरन्त बंद कर दिया गया।

देर सायं मृतक आकाश के भाई के बयानों पर कार्रवाई के तहत सामान्य अस्पताल के चिकित्सकों ने मृतकों का पोस्टमार्टम किया। मृतकों के परिजनों ने मुकदमे में नामजद जजपा नेता राकेश शर्मा की गिरफ्तारी न होने तक उनके शव लेने से इनकार कर दिया।

बाद में सिटी थाना के प्रमुख राजा राम ने बताया कि राकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हलोपा टिकट पर लड़ा था चुनाव

जजपा नेता राकेश शर्मा ने डबवाली से गत विधानसभा का चुनाव गोपाल कांडा की पार्टी हलोपा की टिकट पर लड़ा था। उन्हें क्षेत्र में ‘भावी एमएलए’ के नाम भी जाना जाता है। मौजूदा समय में राकेश शर्मा का पुत्र वार्ड 17 से जजपा पार्षद है, जबकि इससे पूर्व उसकी पत्नी पार्षद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *