चलती ट्रेन में यात्रियों पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

Hindi Kerala

DMT : कोझिकोड : (04 अप्रैल 2023) : –

केरल के कोझिकोड में रविवार रात चलती ट्रेन में एक शख्स ने यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ (संभवत: पेट्रोल) डालकर आग लगा दी, जिससे 9 लोग झुलस गये। वहीं, एक महिला और उसकी भतीजी (शिशु) समेत 3 लोगों के शव पटरियों के पास मिले। माना जा रहा है कि ये लोग या तो ट्रेन से गिर गए या आग देखकर कूद गये होंगे। वारदात के तुरंत बाद आरोपी फरार हो गया, जबकि यात्रियों द्वारा आपातकालीन जंजीर खींचने के बाद घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

अभी आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि, पुलिस ने संदेह जताया है कि आरोपी उत्तर भारतीय है और उसने साजिश रचकर वारदात को अंजाम दिया। पटरियों से बरामद हुए एक बैग में पेट्रोल की बोतल मिली और माना जा रहा है कि यह बैग आरोपी का है। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ अन्य एजेंसियां भी जांच कर रही हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि मामले का आतंकवाद से संबंध है या नहीं।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया गया है और पुलिस को विस्तृत जांच का निर्देश दिया गया है। राज्य पुलिस प्रमुख अनिल कांत द्वारा जांच की निगरानी की जा रही है। एक यात्री से मिली जानकारी के आधार पर आरोपी का स्केच जारी किया गया है। हमलावर की उम्र करीब 25 वर्ष बताई जा रही है।

सब घबरा गए और भागने लगे

वारदात रविवार रात करीब पौने दस बजे अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में हुई। उस वक्त ट्रेन कोझिकोड क्रॉसिंग को पार कर कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी। घायल यात्रियों में से एक ने बताया कि हमलावर बिना कुछ बोले या आवाज किए अचानक आया और उसने कई लोगों पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। उसने कहा, ‘यह बहुत अप्रत्याशित था। सभी घबरा गए और भागने लगे।’

भगदड़ में गायब हुई महिला और बच्ची

घटना के बाद जब ट्रेन कन्नूर पहुंची, तो कुछ यात्रियों ने एक महिला और एक बच्ची के लापता होने की शिकायत की। एक यात्री ने कन्नूर में मीडियाकर्मियों को बताया, ‘एक घायल शख्स महिला और बच्चे की तलाश कर रहा था। हमें उस महिला के जूते और मोबाइल फोन मिला।’ पुलिस ने पटरियों का निरीक्षण किया तो महिला और बच्ची समेत 3 लोगों के शव मिले। रेलवे पुलिस ने कहा घायलों में से कुछ 50 फीसदी तक जल चुके हैं। पटरियों पर मिले शवों पर जलने के कोई निशान नहीं थे। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमें संदिग्ध की सीसीटीवी फुटेज मिली है, जांच जारी है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *