जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले की खुफिया सूचना, हाई अलर्ट

Hindi J & K

DMT : जम्मू : (04 मई 2023) : –

सेना ने बुधवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टंगधार के जब्दी इलाके में एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। सेना के एक प्रवक्ता के अनुसार, घटनास्थल से दोनों आतंकवादियों के शव, दो एके रायफल, छह एके-47 मैग्जीन, 159 गोलियां, दो हथगोले, खाने का सामान, पाकिस्तानी सिगरेट और पाकिस्तानी रुपये बरामद हुए हैं।

इसके साथ ही कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश की खुफिया जानकारी के बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके चलते जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सभी आर्मी स्कूलों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। मंगलवार को तलाशी अभियान के चलते कुछ स्कूलों में छुट्टी कर दी गई थी।

दरअसल, बीते दिनों पठानकोट से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा पर 3 संदिग्ध देखे गए थे। बीएसएफ द्वारा रोके जाने पर वे फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे। इस बीच खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी कि आतंकी 5 मई या उससे पहले जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। ऐसी खुफिया सूचना है कि आतंकी शक्तिशाली आईईडी से लैस वाहन के जरिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग या किसी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान पर हमला कर सकते हैं। हमले का जिम्मा दक्षिण कश्मीर में सक्रिय जैश कमांडर मूसा सुलेमानी को सौंपा गया है। सूत्रों के अनुसार, एलओसी के पार पीओके के अग्रिम सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तानी सेना ने पांच नये लांचिंग पैड तैयार किए हैं, जिन पर 30 आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए तैयार रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *