पंजाब सरकार के शासन में गैंगस्टर व अलगाववादी हुए बेलगाम, सरकार का नहीं कोई डर, घटनाओं को दे रहे अंजाम: ––जीवन गुप्ता

Hindi Ludhiana
  • अमृतपाल और उसके साथियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे पंजाब सरकार: ––केवल सिंह ढिल्लों

DMT : लुधियाना : (12 मार्च 2023) : – भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों और भाजपा के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने जिला भाजपा अध्यक्ष रजनीश धीमान के नेतृत्व में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में मौजूदा हालात बहुत चिंताजनक बन चुके है। गैंगस्टर और अलगाववादी ताकतें बड़े पैमाने पर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लोगों में भय का माहौल बन गया है।
केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि अमृतपाल सिंह और उनके साथियों ने हथियारों के बल पर थाने पर कब्जा कर पंजाब पुलिस से मारपीट की और पंजाब में भय का माहौल बनाया। पंजाब सरकार को उन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि डीजीपी ने खुद बताया कि अमृतपाल तथा उसके साथियों ने हथियारों के बल पर थाने पर कब्जा किया था और पुलिस को पीटा गया, लेकिन 17 दिन बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार ने अलगाववादी और समाज विरोधी तत्वों को एक साथ आने दिया और उन्हें कानून की धज्जियां उड़ाने की इजाजत दी, उससे भगवंत मान सरकार की भूमिका संदेह के घेरे में आती है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद जिस तरह से अमृतपाल व उसके साथी खुलेआम घूम रहे हैं, इससे असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ गया है और कानून का भय समाप्त हो गया है, जो सभी के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि जिस तरह से अलगाववादियों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की आड़ में घटना को अंजाम दिया, वह भी घोर अपमान है। इसने पूरे सिख जगत को सोचने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने मांग की कि पंजाब सरकार सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करे।
जीवन गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली भगवंत मान सरकार के 11 महीने के शासन के दौरान पंजाब में हालात बेहद चिंताजनक हो गए है। पंजाब में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार कोरा झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में जब से भगवंत मान की सरकार बनी है, तब से देश विरोधी ताकतों, अलगाववादियों और पंजाब के भाईचारे के माहौल को आग लगाने वालों की गतिविधियों में भारी इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब में रोजाना हो रही हत्याओं, फिरौती मांगने और न देने पर हत्याओं की घटनाओं, पुलिस की नाक के नीचे डकैती, लूटपाट आदि से पंजाब के लोग बहुत डर गए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसी कमजोर सरकार कभी नहीं देखी, जिसने जांबाज पुलिस का मनोबल तोड़ा हो। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद कबड्डी खिलाड़ी संदीप अंबियां की सरेआम हत्या, मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिद्धू मुसेवाले की हत्या, नकोदर के व्यापारी और गनमैन की हत्या कर दी गई है, इससे पता चलता है कि वर्तमान सरकार के शासन में अपराधियों के हौंसले कितने बुलंद हैं। कानून का किसी को जरा भी डर नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब स्थित होले-मोहल्ले में आए एनआरआई युवक की जिस तरह से हत्या हुई है, उससे विदेशों में रह रहे पंजाबी समुदाय भी बहुत चिंतित है। उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है, बीजेपी पंजाब इसकी पुरजोर शब्दों में कड़ी निंदा करती है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करती है। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरों का बोलबाला है। पंजाब की जेलें भी सुरक्षित नहीं, यहां भी गैंगवार चल रही है और गैंगस्टर एक-दूसरे को मार रहे हैं। राज्य में अराजकता का माहौल है।
जीवन गुप्ता ने कहा कि अगर इस पर लगाम नहीं लगाई गई तो पंजाब को बर्बाद होने से कोई नहीं बचा पाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा पंजाब के व्यापारी वर्ग के साथ खड़ी है और उनकी हर समस्या का समाधान करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने वादों को पूरा करने के लिए कुछ समय मांगा था, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद सरकार द्वारा कल पेश किए गए बजट ने सभी पंजाबियों को निराश कर दिया है। पंजाब सरकार ने पंजाब के किसी वर्ग को कुछ नहीं दिया और अपने वादे पूरे नहीं किए। उन्होंने कहा कि पंजाबी इस सरकार से तंग आ चुके हैं और इस सरकार को सबक सिखाने को आतुर हैं।इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष रजनीश धीमान,पंजाब भाजपा के प्रवक्ता अनिल सरीन,गुरदीप सिंह गोशा,जिला महामंत्री डा.कनिका जिंदल,सरदार नरेंद्र सिंह मल्ली,सचिव नवल जैन,प्रेस सचिव डा सतीश कुमार,संजीव धीमान,मनीषा सैनी,राजन पांधे आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *