पगड़ी के बिना दिल्ली की सड़कों पर दिखा भगोड़ा अमृतपाल : CCTV फुटेज आया सामने

Hindi New Delhi
  • अलगाववादी अमृतपाल सिंह को लेकर कई सीसीटीवी फुटेज अब तक सामने आ चुके हैं. एक वीडियो में उसे हरियाणा में देखा गया था.

DMT : नई दिल्ली : (28 मार्च 2023) : – भगोड़े कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल सिंह (Amritpal singh) की तलाश जारी है. आशंका जताई जा रही है कि वो नेपाल भाग गया है. इन सब के बीच एनडीटीवी को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है. जिसे दिल्ली का बताया जा रहा है जिसमें अमृतपाल को देखा जा सकता है. सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के दिख रहा है और उसने सनग्लास लगा रखी है. साथ ही अमृतपाल सिंह ने डेनिम जैकेट भी पहन रखा है.

जानकारी के अनुसार अमृतपाल 21 मार्च को दिल्ली में था. इससे पहले यह सूचना मिली थी कि 20 मार्च को अमृतपाल कुरुक्षेत्र में देखा गया था. यह आशंका जताई जा रही थी कि वो दिल्ली पहुंचेगा. बताते चलें कि अमृतपाल लगातार अपने कपड़े और हुलिया को बदल रहा है. 

इधर मंगलवार को अमृतपाल सिंह के खालिस्तानी कुनबे के सबसे बड़े राजदार को लेकर सुरक्षा एजेंसी ने बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल का फाइनेंसर दलजीत कलसी, पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के बेटे का करीबी है. कलसी के लिंक कमर जावेद बाजवा के बेटे साद बाजवा की कंपनी से जुड़े थे. साद की कंपनी दुबई में है. कलसी दो महीने के लिए दुबई भी गया है. उसके दुबई में रुकने की व्यवस्था खालिस्तानी आतंकी लांडा हरिके ने की थी. इसके अलावा दिल्ली का एक और बड़ा फाइनेंसर भी कलसी के लिए काम करता था. 

अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. उसके नेपाल में छिपे होने की आशंका भी जताई जा रही है. ऐसे में भारत ने नेपाल सरकार से अनुरोध किया है कि वह भगोड़े कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल सिंह को किसी तीसरे देश में भागने की अनुमति न दे और यदि वह भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके भागने का प्रयास करता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाये. मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *