‘पत्रकारों को सामाजिक सुरक्षा देना जरूरी’

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (24 अप्रैल 2023) : – मान ने कहा कि प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय रहेगा और हितधारकों को इस अवसर पर आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने सलाह दी कि पत्रकारों का ध्यान छोटे विषयों के बजाय महत्वपूर्ण सामाजिक और आर्थिक रूप से प्रासंगिक मुद्दों पर होना चाहिए।

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को निष्पक्ष और स्वतंत्र रखने के लिए पत्रकारों को उनके कर्तव्यों के निर्वहन में हर संभव सहायता प्रदान करने और उनके कल्याण के लिए कुछ बजटीय आवंटन रखने की बात कही।

सुक्खू ने रिपोर्टिंग में निष्पक्ष रहने और हमेशा उच्च पत्रकारिता नैतिकता बनाए रखने के लिए द ट्रिब्यून समूह की सराहना की। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि ट्रिब्यून समूह एक सदी से अधिक समय तक शिखर पर बने रहने में कामयाब रहा है। उन्होंने कहा कि मैं इस बात की भी सराहना करता हूं कि कैसे ट्रिब्यून समूह ने हमेशा बदलते समय के साथ खुद को ढाला है। समाचार पत्र के साथ-साथ ट्रिब्यून समूह वेब स्पेस में भी अच्छा काम कर रहा है।

सुक्खू ने हिमाचल की बागडोर संभालने के बाद से उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान हरित उद्योग को बढ़ावा देने पर है। कार्बन उत्सर्जन को कम करना, सौर और पनबिजली ऊर्जा को बढ़ावा देना और हिमाचल को विकास के पथ पर ले जाना है।

हिमाचल के सामाजिक सुरक्षा और स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने नीति निर्माताओं की मदद और मार्गदर्शन के लिए एक स्वतंत्र और निष्पक्ष मीडिया की आवश्यकता पर बल दिया। पंजाब विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के प्रोफेसर गुरमीत सिंह ने बदलते समय के साथ पत्रकारों के कौशल को लगातार निखारने और प्रकाशनों के प्रारूप को नया स्वरूप देने की आवश्यकता पर बल दिया। वरिष्ठ अधिवक्ता अस्कोक अग्रवाल ने पत्रकारों के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने की वकालत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *