पुरानी इमारतों के मलबे से अब बनेंगी टाइलें, मैनहोल के कवर

Hindi Punjab

DMT : संगरूर : (15 मई 2023) : –

नगर निगम पटियाला के फोकल प्वाइंट पर स्थित मेटीरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) केंद्र में ईंट-पत्थर के मलबे से टाइलें तैयार करने के प्रोजेक्ट की शुरुआत पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहर में जब कोई पुरानी इमारत गिराई जाती है तो उसका मलबा अकसर गलियों और मोहल्लों के कोनों में नजर आता है, लेकिन अब नगर निगम के एमआरएफ केंद्र में एक क्रशर लगाया गया है, जो मलबे का पाउडर बनाकर उसका उपयोग टाइलें बनाने, सीवेज मैनहोल के कवर बनाने में करेगा। उन्होंने पटियाला निवासियों से अपील की कि वे अपने मोहल्ले में मलबा न फेंकें बल्कि इसे नगर निगम के फोकल प्वाइंट स्थित एमआरएफ सेंटर ले जाएं, जहां इसकी प्रोसेसिंग कर नयी टाइलें बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में हेल्पलाइन नंबर भी जल्द जारी किया जाएगा।

डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि अब एमआरएफ सेंटर में सभी तरह के कचरे की प्रोसेसिंग की जाएगी, जिसमें बिल्डिंग के मलबे से लेकर गीले और सूखे कचरे को प्रोसेस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम कचरे से खाद भी तैयार कर रहा है। उन्होंने शहरवासियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि पटियाला को देश और दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर बनाने के लिए वेस्ट मैनेजमेंट में पूरा सहयोग दिया जाना चाहिए।

इस मौके पर जसबीर सिंह गांधी, गज्जन सिंह, बलविंदर सैनी, मनप्रीत सिंह, जगदीप सिंह जग्गा, अमरजीत सिंह भाटिया, आरपीएस मल्होत्रा, हरिचंद बंसल, लाल सिंह, बीएस गुरम, सुखदेव सिंह, चरणजीत सिंह एसके, सुखजिंदर सिंह, रविंदर सिंह रवि, गुरकिरपाल सिंह, नीरज रानी, ​​परमजीत कौर, गौरव भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *