बिहार जहरीली शराब मामले में 80 गिरफ्तार

Bihar Hindi

DMT : मोतिहारी/पटना : (17 अप्रैल 2023) : –

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद की है और इस संबंध में 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिस अधिकारी और 9 चौकीदारों को निलंबित कर दिया गया है।

निलंबित किए गए पुलिस अधिकारियों में अरेराज अनुमंडलीय पुलिस आरक्षी निरीक्षक शिवाजी सिंह एवं सदर अनुमंडलीय सहायक आरक्षी निरीक्षक उमेश पाठक शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि इससे पहले, जिले में संदिग्ध जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 14 हो गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान के अनुसार, मोतिहारी के विभिन्न इलाकों में छापेमारी के बाद ‘अवैध शराब के कारोबार में शामिल’ 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें बताया गया कि उनके कब्जे से लगभग 85.5 लीटर शराब बरामद की गई है। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने अप्रैल 2016 में बिहार में शराब की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि, शराब तस्करों के खिलाफ जारी अभियान के बावजूद राज्य से शराब की तस्करी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *