महाराष्ट्र : अकोला स्थित मंदिर में टिन के शेड पर 100 साल पुराना पेड़ गिरने से सात लोगों की मौत, 23 घायल

Hindi Maharastra

DMT : अकोला (महाराष्ट्र) : (10 अप्रैल 2023) : –

महाराष्ट्र के अकोला जिले में तेज हवा और बारिश के कारण एक मंदिर परिसर में टिन के शेड पर पेड़ गिरने से उसके नीचे खड़े सात लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अकोला की कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने बताया कि घटना रविवार को शाम करीब साढ़े सात बजे बालापुर तालुका के अंतर्गत पारस गांव में स्थित बाबूजी महाराज मंदिर में हुई, जब लोग वहां ‘महा आरती’ के लिए एकत्रित हुए थे। राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना को लेकर दुख जताया और कहा कि सरकार मृतकों के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान करेगी। जिले के अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को सरकार के नियमों के अनुसार आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। जिला प्रशासन ने बताया कि तेज हवा और बारिश के कारण करीब 100 साल पुराना पेड़ टिन के शेड पर गिर गया। घटना के वक्त शेड के नीचे लगभग 40 लोग मौजूद थे। जिला प्रशासन ने एक विज्ञप्ति में बताया कि घटना में पांच पुरूषों और दो महिलाओं की मौत हो गई तथा 23 अन्य घायल हो गए। इनमें से पांच गंभीर रूप से घायल हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। जिला प्रशासन ने बताया कि घायलों को अकोला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन ने बताया कि घटना में मारी गई दो महिलाओं की उम्र 50 साल और 55 साल थी जो जलगांव और बुलढाणा से थीं। विज्ञप्ति के अनुसार, मारे गए पांच पुरूषों में से दो की उम्र 55 और 35 वर्ष थी जो अकोला के ही निवासी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *