मेक्सिको से दिल्ली लाया गया गैंगस्टर दीपक ‘बॉक्सर’

Hindi New Delhi

DMT : नयी दिल्ली : (06 अप्रैल 2023) : –

भारत के वांछित भगोड़ों में शामिल गैंगस्टर दीपक ‘बॉक्सर’ को दिल्ली पुलिस बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी ले आई। उसे पुलिस अधिकारियों ने मेक्सिको में गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ का 2 सदस्यीय दल दीपक को लेकर सुबह छह बजे दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर पहुंचा।

पुलिस ने बताया कि दीपक से उसकी आपराधिक गतिविधियों और उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में एक बिल्डर की हत्या में कथित संलिप्तता के सिलसिले में पूछताछ की जाएगी। राष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाजी प्रतियोगिता जीत चुका गैंगस्टर मेक्सिको से अवैध तरीके से अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहा था और उसकी योजना थी कि वह वहां बैठकर दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों में गिरोह संचालित करे।

विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एचजीएस धालीवाल ने बताया कि हरियाणा में सोनीपत जिले के गन्नौर के रहने वाले दीपक ने अमेरिका जाने के वास्ते मेक्सिको पहुंचने के लिए कई रास्ते अपनाए, लेकिन दिल्ली में अमेरिकी दूतावास में विधि अधिकारी संबंधी कार्यालय की मदद से वह पुलिस के जाल में फंस गया। उन्होंने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब दिल्ली पुलिस ने किसी गैंगस्टर को देश के बाहर किसी अभियान में गिरफ्तार किया है। दीपक ‘गोगी गिरोह’ को संचालित कर रहा था जिसका कथित रूप से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध है। धालीवाल ने कहा, ‘ हमें जनवरी में जानकारी मिली थी कि दीपक ने देश से भागने के लिए बरेली निवासी रवि अंतिल नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। वह कोलकाता से दुबई जाने वाले विमान में सवार हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘फिर वह दुबई से कजाकिस्तान के अल्माटी गया और तुर्किये पहुंचा। इसके बाद वह स्पेन के लिए रवाना हुआ। अलग अलग रास्ते अपनाने के बाद आखिरकार वह मेक्सिको पहुंचा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *