सीबीआई-ईडी ने दिए झूठे शपथपत्र, करूंगा केस

Hindi New Delhi

DMT : नयी दिल्ली : (16 अप्रैल 2023) : – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि वह अदालतों में झूठे शपथपत्र दायर करने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे। सीबीआई ने कथित आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को रविवार को तलब किया है। आप संयोजक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वे निर्धारित समय पर एजेंसी के सामने पेश होंगे। उन्होंने कहा कि अगर वे ‘भ्रष्ट’ हैं तो दुनिया में कोई भी ‘ईमानदार’ नहीं है। उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर अदालतों में झूठे हलफनामे दायर करने का आरोप लगाया।

भगवंत मान जाएंगे साथ

सीबीआई के समक्ष पेशी के दौरान केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी एजेंसी के दफ्तर जाएंगे। आप के सांसद और दिल्ली के मंत्री भी केजरीवाल के साथ जाएंगे। इस बीच्ा, दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण 17 अप्रैल को आहूत किया गया है।

खड़गे ने दिखाई एकजुटता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केजरीवाल से फोन पर बात की। सूत्रों ने बताया कि खड़गे ने केजरीवाल के साथ एकजुटता प्रकट की। दोनों नेताओं की यह राय थी कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए व्यापक विपक्षी एकजुटता होनी चाहिए।

वे कोर्ट पर भी केस करेंगे : रिजिजू

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें दोषी ठहराये जाने पर वे अदालत के खिलाफ मामला दायर करेंगे। उधर, भाजपा ने लाई डिटेक्टर टेस्ट की मांग करते हुए कहा कि सीबीआई द्वारा तलब करने के बाद केजरीवाल डर के मारे कांप रहे हैं।

लापता फाइल के बारे में हो सकती है पूछताछ

सीबीआई रविवार को अरविंद केजरीवाल से आबकारी नीति मामले की जांच से जुड़े बिंदुओं पर पूछताछ करेगी। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी नीति निर्माण प्रक्रिया के बारे में पूछ सकती है, विशेष रूप से उस ‘लापता’ फाइल के बारे में जिसे पहले मंत्रिपरिषद के समक्ष रखा जाना था। उन्होंने कहा कि एजेंसी केजरीवाल से अन्य आरोपियों के बयानों के बारे में भी पूछताछ कर सकती है, जिन्होंने संकेत दिया था कि कुछ शराब कारोबारियों और साउथ लॉबी को फायदा पहुंचाने के लिए नीति को कथित तौर पर किस तरह प्रभावित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *