हरियाणा : विधानसभा पहुंचे संदीप सिंह, कांग्रेस ने हंगामा कर किया वाकआउट

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (17 मार्च 2023) : – हरियाणा के प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह शुक्रवार को पहली बार बजट सत्र की कार्यवाही में पहुंचे। इससे पहले 20 से 23 फरवरी तक बजट सत्र के पहले चरण में संदीप सिंह सदन में नहीं आए थे। जूनियर महिला कोच से छेड़छाड़ के आरोप झेल रहे संदीप सिंह ने पहले चरण में नहीं आने के पीछे कारण दिया था कि वे अस्वस्थ हैं। शुक्रवार को शून्यकाल से पहले कांग्रेस ने संदीप सिंह की सदन में मौजूदगी पर सवाल उठाए। सदन के बाहर भी कांग्रेस ने इस मामले में सरकार पर आरोप लगाए कि सरकार संदीप सिंह को बचाने का काम कर रही है। हालांकि विधानसभा में संदीप सिंह को लेकर हुई चर्चा को स्पीकर ने कार्रवाई से बाहर कर दिया। इससे पहले संदीप सिंह की मौजूदगी को लेकर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट किया।
कांग्रेस विधायक आफताब अहमद और गीता भुक्कल ने संदीप सिंह प्रकरण पर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि क्या सरकार ने संदीप सिंह को क्लीन चिट दे दी है। स्पीकर ने संदीप सिंह का बचाव करते हुए कहा कि वह सदन के सम्मानित सदस्य हैं और उनके सदन में आने पर मनाही नहीं है। उन पर लगे आरोपों की जांच चल रही है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने भी यह मुद्दा सदन में उठाया।
बचाव में उतारे स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पहले भी सदन के सदस्यों पर आरोप लगते रहे हैं और वे कार्यवाही में भाग लेते रहे हैं। पुराना रिकार्ड हाथों में लेकर स्पीकर ने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा, मैं बताऊं किस पर क्या आरोप लगे थे। इस पर हुड्‌डा ने कहा, हां बताओ। स्पीकर पूर्व सरकार के समय की कार्यवाही को सदन में पढ़ना चाहते थे लेकिन कांग्रेसी इससे पहले ही शांत हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *