अब आएगा अदाणी ग्रुप का क्रेडिट कार्ड, वीजा के साथ हुई डील

Hindi New Delhi
  • ब्लूमबर्ग में छपी खबर के मुताबिक एनालिस्ट के साथ एक कॉल में वीजा के CEO रेयान मैकइनर्नी ने बताया कि कंपनी ने अदाणी ग्रुप के साथ को-ब्रैंड क्रेडिट कार्ड के लिए एग्रीमेंट्स किया है.

DMT : नई दिल्ली : (26 जुलाई 2023) : – बहुत जल्द आप अदाणी ग्रुप के क्रेडिट कार्ड भी इस्तेमाल कर सकेंगे. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कार्ड पेमेंट ऑर्गेनाइजेशन सैन फ्रांसिस्को की कंपनी वीजा (Visa) ने नए को-ब्रैंड क्रेडिट कार्ड के लिए अदाणी ग्रुप के साथ हाथ मिलाया है.

अदाणी-वीजा का क्रेडिट कार्ड
ब्लूमबर्ग में छपी खबर के मुताबिक एनालिस्ट के साथ एक कॉल में वीजा के CEO रेयान मैकइनर्नी ने बताया कि कंपनी ने अदाणी ग्रुप के साथ को-ब्रैंड क्रेडिट कार्ड के लिए एग्रीमेंट्स किया है. रेयान ने बताया कि अदाणी ग्रुप के साथ पार्टनरशिप से वीजा को अदाणी ग्रुप के एयरपोर्ट्स और ऑनलाइन सर्विसेज से 40 करोड़ यूजर्स तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

उम्मीद से बेहतर वीजा के आंकड़े
CEO रेयान ने बताया कि अदाणी के अलावा ब्रीज एविएशन ग्रुप और एलेजिएंट ट्रैवेल के साथ भी को-ब्रैंड क्रेडिट कार्ड के लिए करार किया गया है. पिछली तिमाही में ट्रैवल और रेस्टोरेंट में लौटी अच्छी मांग की वजह से वीजा ने बाजार की उम्मीदों से कहीं बेहतर कार्ड स्पेंडिंग के आंकड़े दिए हैं.

वीजा की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक 30 जून को खत्म तिमाही में वीजा का पेमेंट वॉल्यूम 9% चढ़कर 3.17 लाख करोड़ डॉलर रहा है, जिसने कि ब्लूमबर्ग के एनालिस्ट अनुमान 3.14 लाख करोड़ को पीछे छोड़ दिया.

ट्रैवल बुकिंग पर अदाणी ग्रुप का फोकस बढ़ा
बीते कुछ समय से अदाणी ग्रुप का ट्रैवल बुकिंग सेक्टर में रूझान बढ़ा है. इसी साल अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd.) की यूनिट, अदाणी डिजिटल लैब्स ने ट्रेनमैन (Trainman) को खरीदने के लिए उसकी मालिकाना कंपनी स्टार्क एंटरप्राइजेज (Stark Enterprises Private Limited) के साथ शेयर परचेज एग्रीमेंट किया है, जिसके तहत अदाणी डिजिटल ट्रेनमैन का 100% अधिग्रहण करेगी.

ट्रेनमैन एक IRCTC से अधिकृत टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म है जिसे स्टार्क एंटरप्राइज ऑपरेट करता है. इस प्लेटफॉर्म से बुकिंग के अलावा PNR स्टेटस, कोच की पोजिशन, ट्रेन के चलने का लाइव स्टेटस और सीट की उपलब्धता जैसी जानकारी हासिल की जा सकती है.

क्लियरट्रिप के साथ भी डील
इसके पहले इसी साल जनवरी में अदाणी ग्रुप की अदाणी वन के साथ क्लियरट्रिप ने भी हाथ मिलाया था. इस डील का फायदा दोनों को ही होगा, क्लियरट्रिप को विस्तार करने का मौका मिलेगा, अदाणी वन से यूजर्स फ्लाइट बुक कर सकते हैं, साथ ही पार्किंग, रियल टाइम स्टेटस चेक, कैब जैसी सुविधाएं भी ले पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *