जेल के बाद सिद्धू की ‘पारी’ कर्नाटक से !

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (03 अप्रैल 2023) : – जेल से छूटने के बाद पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की राजनीतिक पारी कर्नाटक से शुरू हो सकती है। इस मामले में पंजाब कांग्रेस सावधानी से आगे बढ़ रही है। उधर, पार्टी आलाकमान कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ अपने फायरब्रांड नेता को प्रचार में उतारने की योजना बना रहा है।

शनिवार को पटियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद, क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश रची जा रही है। बताया जा रहा है कि सिद्धू जल्दी ही दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिल सकते हैं। सिद्धू की भूमिका पर सोमवार को चर्चा हो सकती है। क्योंकि पंजाब से पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल के साथ सूरत की एक अदालत में जा रहे हैं जहां राहुल अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ अपील दायर करने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इसी साल जनवरी में कांग्रेस ने सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में बुलाया था और वह राहुल के साथ यात्रा में शामिल हुई थीं।

इस बीच, पार्टी नेतृत्व जालंधर लोकसभा उपचुनाव से पहले तेजतर्रार नेता को राज्य के अन्य नेताओं के साथ एक मंच पर लाने पर काम कर रहा है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा वड़िंग ने कहा कि वह सिद्धू के सार्वजनिक जीवन में लौटते ही उनसे मिलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, ‘सिद्धू अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राजनीतिक मामलों की समिति का हिस्सा होंगे।’ सिद्धू के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि वह पंजाब की राजनीति में सक्रिय रहेंगे। सिद्धू सोमवार को सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता से मिलने वाले हैं, जिन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर अपने बेटे की हत्या के मामले में न्याय देने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *