प्रधानमंत्री मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में पहनी रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट

Hindi New Delhi
  • 8 फरवरी 2023 को लोकसभा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे ही एक हल्के नीले रंग की जैकेट पहनकर पहुंचे थे. वो जैकेट प्लास्टिक की बोतलों (PET) को रिसाइकिल करके बनाई गई थी.

DMT : नयी दिल्ली : (21 मई 2023) : – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट पहनी. पीएम ने दुनिया को आज जिस चीज की जरूरत है, उसका अभ्यास करने का संदेश दिया. पीएम मोदी ने अपने विदेश यात्रा में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया है.

प्रधानमंत्री ने जापान के हिरोशिमा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया, जो शांति और अहिंसा के भारतीय मूल्यों की बात करते हैं.

पीएम ने भारतीय संस्कृति से जुड़े एक भाषाविद् और एक कलाकार से भी मुलाकात की और उन्हें प्रोत्साहित किया.

पापुआ न्यू गिनी में, वह स्थानीय भाषा टोक पिसिन में तिरुक्कुरल जारी करेंगे.

वहीं ऑस्ट्रेलिया में, सिडनी का एक पूरा इलाका, हैरिस पार्क अब लिटिल इंडिया के रूप में पहचाना जाएगा, जो भारत और भारतीयों के बढ़ते प्रभाव का प्रमाण है.

इससे पहले 8 फरवरी 2023 को लोकसभा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे ही एक हल्के नीले रंग की जैकेट पहनकर पहुंचे थे. वो जैकेट प्लास्टिक की बोतलों (PET) को रिसाइकिल करके बनाई गई थी. तब भी काफी चर्चा हुई थी. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पीएम को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में वो जैकेट भेंट की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *