विश्व चैंपियन से जीतने के बाद सेमीफाइनल में हारीं पंघाल

Hindi International

DMT : बेलग्रेड (सर्बिया) : (21 सितंबर 2023) : – भारत की युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने बुधवार को यहां अमेरिका की मौजूदा विश्व चैंपियन ओलिविया डोमिनिक पैरिश को हराया, लेकिन उन्हें अंतिम चार के मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब वह पेरिस ओलंपिक के कोटा और कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगी।

पंघाल को महिला 53 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में दुनिया की 23वें नंबर की खिलाड़ी बेलारूस की वेनेसा केलादजिन्सकाया के खिलाफ तकनीकी अंक के आधार पर 4-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वेनेसा तटस्थ खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।

भारतीय पहलवान अब भी ओलंपिक कोटा हासिल कर सकती हैं, बशर्ते या तो वह कांस्य पकद जीत लें या फिर कांस्य पदक के मुकाबले को हारने वाली पहलवानों के बीच होने वाले मुकाबले को जीत लें।

दो बार की अंडर-20 विश्व चैंपियन पंघाल ने सीनियर स्तर पर अच्छी तरह से अपने पैर जमाए हैं। यहां भी उन्होंने अपने पहले तीन मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि अन्य भारतीयों को अपने वर्गों में हार का सामना करना पड़ा।

मनीषा (62 किग्रा), प्रियंका (68 किग्रा) और ज्योति ब्रेवाल (72 किग्रा) को हार का सामना करना पड़ा। भारत के सभी 10 पुरुष फ्री स्टाइल पहलवान पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *