शरद पवार जीते जी BJP से नहीं मिलाएंगे हाथ : शिवसेना UBT के संजय राउत का दावा

Hindi Mumbai
  • राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि शरद पवार इस जन्म में बीजेपी से हाथ मिलाएंगे. वह अपनी पार्टी का पुनर्निर्माण कर रहे हैं.” शरद पवार की पार्टी एनसीपी महाराष्ट्र में विपक्षी शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस की सहयोगी है.

DMT : मुंबई : (16 अगस्त 2023) : –शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार (Sharad Pawar) अपने जीवनकाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हाथ नहीं मिलाएंगे. पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि विपक्षी गठबंधन INDIA से एक सदस्य बतौर प्रधानमंत्री अगले साल 2024 में दिल्ली के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. देश उस ‘शुभ घड़ी’ का इंतजार कर रहा है.

राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि शरद पवार इस जन्म में बीजेपी से हाथ मिलाएंगे. वह अपनी पार्टी का पुनर्निर्माण कर रहे हैं.” शरद पवार की पार्टी एनसीपी महाराष्ट्र में विपक्षी शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस की सहयोगी है.

दरअसल, शनिवार को पुणे में एक कारोबारी के घर पर शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार के बीच हुई बैठक ने राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी है. क्या अजित पवार ने बैठक के दौरान शरद पवार को कोई ऑफर दिया था? इस सवाल के जवाब में राउत ने कहा, “अजित पवार इतने बड़े कब हो गए कि शरद पवार को ऑफर दें.” राउत ने कहा, “यह शरद पवार ही हैं, जिन्होंने अजित पवार को बनाया. शरद पवार चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं और कई बार केंद्रीय मंत्री रहे हैं.”

सामना में छपा था शरद पवार पर एडिटोरियल
संजय राउत का बयान शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक एडिटोरियल के कुछ दिनों बाद आया. इसमें कहा गया है कि शरद पवार और उनके भतीजे के बीच लगातार बैठकें एनसीपी संस्थापक की छवि को खराब कर रही हैं. मराठी दैनिक ने यह भी कहा कि यह देखना दिलचस्प है कि अजित पवार अक्सर अपने चाचा से मिल रहे हैं और चाचा भी इससे परहेज नहीं कर रहे हैं.

पिछले महीने पुणे में बैठक के बाद, शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने इसे तवज्जो न देते हुए कहा था कि यह एक गुप्त बैठक नहीं थी. अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी का विद्रोही खेमा वरिष्ठ पवार से उन्हें आशीर्वाद देने का आग्रह कर रहा है. मंगलवार को अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है, लेकिन “एक बार जब उन्हें स्थिति का एहसास होगा, तो उनका रुख बदल सकता है.” उन्होंने एक सभा में कहा, “चाहे वे अपना रुख बदलें या न बदलें, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *