आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, टमाटर खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने पहुंचे लोग

Hindi Madhya Pradesh
  • Tomato Price Hike: टमाटर के लिए लोन मांगने बैंक पहुंचे राजा मुबीन एवं उनकी टीम के साथी ने कहा कि वर्तमान में टमाटर एवं सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. किसानों और छोटे व्यापारियों की जगह बिचौलिए फायदा उठा रहे हैं.

DMT : सिवनी : (11 जुलाई 2023) : – Tomato Price Hike: टमाटर के लिए लोन मांगने बैंक पहुंचे राजा मुबीन एवं उनकी टीम के साथी ने कहा कि वर्तमान में टमाटर एवं सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. किसानों और छोटे व्यापारियों की जगह बिचौलिए फायदा उठा रहे हैं. देश भर के प्रमुख शहरों में टमाटर के भाव काफी बढ़ गए हैं. टमाटर के बढ़ते दाम को लेकर आम आदमी काफी परेशान है. इस महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. मध्य प्रदेश के सिवनी में टमाटर ₹120 किलो के हिसाब से मिल रहे हैं. जबकि बरसात के समय में टमाटर ₹5 किलो के हिसाब से मिल जाते थे.

वहीं, सिवनी में हरी मिर्च ₹160 किलो, गोभी ₹120 किलो और अन्य सब्जी 80 से ₹120 के बीच में मिल रही है. इसी महंगाई से त्रस्त होकर सिवनी के लोगों के द्वारा एक रैली निकाली गई, जिसमें सभी लोग टमाटर खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने के लिए पहुंचे. उनका कहना है कि महंगाई के इस दौर में आम आदमी का जीना दुर्लभ हो चुका है. अभी जितने में 1 किलो सब्जी मिल रही है,  इतने पैसे में 5 से 6 किलो सब्जी आ जाती थी.

टमाटर के लिए लोन मांगने बैंक पहुंचे राजा मुबीन एवं उनकी टीम के साथी ने कहा कि वर्तमान में टमाटर एवं सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. किसानों और छोटे व्यापारियों की जगह बिचौलिए फायदा उठा रहे हैं. इससे आम जन परेशान है, लेकिन शिवराज सरकार और भाजपा आंख मूंदे बैठीं है.

उनका कहा है कि बेतहाशा मंहगाई के इस दौर में टमाटर और सब्जी खरीदने के लिए भी लोन लेना पड़ सकता है. इसलिए राजा मुबीन और उनकी टीम के साथी आज टमाटर के लिए लोन लेने बैंक पहुंचे और बैंक से लोन की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *