खालिस्तानी आतंकियों का सहयोगी गिरफ्तार : एनआईए

Hindi New Delhi

DMT : नयी दिल्ली : (09 जून 2023) : – राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के दो आतंकवादियों- कनाडा में रह रहे अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला और फिलीपीन में रह रहे मनप्रीत सिंह उर्फ पीत्ता के एक करीबी सहयोगी को गिरफ्तार किया है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि गगनदीप सिंह उर्फ ‘मीटी’ को मंगलवार को हरियाणा और पंजाब में छापेमारी के दौरान पकड़ा गया। वह सीमा पार से भारत में हथियारों की तस्करी में अर्शदीप और मनप्रीत की मदद करता था। वह केटीएफ के लिए धन जुटाने वाले उगाही रैकेट का भी हिस्सा था।

प्रवक्ता के अनुसार, गगनदीप पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में दोनों आतंकवादियों (अर्शदीप और मनप्रीत) द्वारा चलाए जा रहे संगठित अपराध सिंडिकेट और नेटवर्क के खिलाफ एनआईए की लगातार जारी कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया गया पांचवां व्यक्ति है।

पहले ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने इससे पहले लकी खोखर उर्फ डेनिस को फरवरी में गंगानगर से गिरफ्तार किया गया था। वहीं, 18 मई को मोगा के जस्सा सिंह और 19 मई को फिरोजपुर के अमरीक सिंह तथा मोगा के अमृतपाल सिंह उर्फ एमी को दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा गया था। प्रवक्ता के मुताबिक, सभी आरोपी केटीएफ के स्वयंभू कमांडर हरजीत निज्जर के इशारे पर काम कर रहे हैं, जो अभी कनाडा में रह रहा है और जिसे जुलाई 2020 में गृह मंत्रालय ने आतंकवादी घोषित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *