गोपाल कांडा के ठिकानों पर छापे

Haryana Hindi

DMT : गुरुग्राम : (10 अगस्त 2023) : –

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री तथा सिरसा से विधायक गोपाल कांडा के गुरुग्राम, सिरसा, चंडीगढ़ और गोवा सहित देशभर स्थित कई ठिकानों पर ईडी ने बुधवार को छापे मारे।

सूत्रों के अनुसार, सुबह लगभग 6.30 बजे कांडा के सिविल लाइंस स्थित मकान, ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्पलेक्स स्थित एमडीएलआर कार्यालय पर पुलिस की कई गाड़ियां पहुंचीं। जांच के दौरान किसी को बाहर आने-जाने की इजाजत नहीं थी। कार्रवाई के समय गोपाल कांडा गुरुग्राम के आवास पर मौजूद नहीं थे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रही। घंटों तक ईडी की टीम ने उनके दोनों ठिकानों पर फाइलों की जांच की। हाल ही में दिल्ली की एक अदालत ने एयरहोस्टेस गीतिका आत्महत्या केस में कांडा को बरी किया था। गृह नगर सिरसा पहुंचने पर गोपाल कांडा का स्वागत हुआ था। इसके बाद, कांडा दिल्ली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात करने पहुंचे थे। कांडा सरकार से सिरसा में कई विकास परियोजनाओं के लिए अनुदान भी ले चुके हैं।

बताया जाता है कि कांडा अपनी एयरलाइन एमडीएलआर का काम बंद कर चुके हैं, लेकिन उसके नाम से तीन जहाज अभी भी कांडा के कब्जे में हैं। इसके अलावा, उनका कथित तौर पर एक होटल चेन व कैसीनो कारोबार में हिस्सा है। इन सब कार्यों की जांच के लिए ईडी ने बुधवार को छापे मारे। आपराधिक मामलों के कारण ही कांडा को भूपेंद्र हुड्डा सरकार में गृह राज्य मंत्री पद से हटा दिया गया था। कांडा के भाजपा नेताओं से अच्छे संबंध रहे हैं। सिरसा में गृह मंत्री शाह की रैली में उनके भाई भी मौजूद रहे थे। बरी होने के बाद कांडा ने राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा दी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *