ट्रक में बैठकर अम्बाला के गुरुद्वारा मंजीसाहिब पहुंचे राहुल गांधी

Haryana Hindi

DMT : अम्बाला  : (23 मई 2023) : – कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल एक ट्रक में सवार होकर अम्बाला शहर पहुंचे और उन्होंने यहां के ऐतिहासिक गुरुद्वारा मंजीसाहिब में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। यहां उन्होंने चाय का प्रसाद ग्रहण करके ट्रक में ही सवार होकर गंतव्य के लिए निकल गए। कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की ट्रक यात्रा की फोटो ट्वीट भी की।

राहुल गांधी अपने सुरक्षा कर्मियों व कुछ साथियों के साथ मंगलवार तड़के करीब सवा 4 बजे गुरुद्वारा मंजी साहिब पहुंचे थे। उनके आने की किसी प्रकार की कोई भनक कांग्रेस के स्थानीय नेताओं अथवा पत्रकारों को नहीं थी। पुलिस के पास इस बात की जानकारी थी कि राहुल गांधी सड़क मार्ग से शिमला जा रहे हैं। सूचना के अनुसार बलदेव नगर पुलिस ने उन्हें अपने अधिकार क्षेत्र से गंतव्य की ओर रवना करना था। इसी बीच कंट्रोल रूम से जानकारी मिली कि वे कार से नहीं बल्कि ट्रक से अम्बाला पहुंच रहे हैं और अम्बाला के ऐतिहासिक गुरुद्वारा मंजी साहिब में माथा टेकने जाएंगे। इसके बाद बलदेव नगर पुलिस के प्रभारी राम कुमार, सिटी पुलिस प्रभारी नरेंद्र कुमार के अलावा एएसपी दीपक कुमार भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी और उनका काफिला करीब 15 मिनट तक अम्बाला में रहा और उसके बाद वह ट्रक में ही बैठकर आगे के लिए रवाना हो गए। मालूम हो कि इसी वर्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा पड़ाव गुरुद्वारा मंजी साहिब गुरुद्वारा से सटे सैनी भवन में संपन्न हुआ था। यहीं से कार्यक्रम में परिवर्तन करते हुए राहुल गांधी वायु मार्ग से अमृतसर के गोल्डन टैंपल के दर्शनों के लिए निकल गए थे।

उनकी ट्रक में यात्रा करते समय के कई चित्र कांग्रेस नेताओं ने अपने ट्विटर से वायरल किए हैं। इन चित्रों में कहीं तो वह कुछ लोगों से बात करते नजर आ रहे हैं तो एक चित्र में वह ट्रक में चढ़ते नजर आ रहे हैं। एक अन्य चित्र में वह ट्रक चालक के सामने वाली खिड़की के पास बैठे दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इन चित्रों को वायरल करते हुए ट्विटर पर लिखा कि करोड़ों देशवासियों के भरोसे और उम्मीदों की आवाज राहुल गांधी ने करीब 90 लाख ट्रक चालकों की समस्याओं को सुनने और उन्हें यह यकीन दिलाने के लिए, दिल्ली से चंडीगढ़ तक ट्रक में साथ बैठकर सफर पूरा किया कि कोई है जो उनके लिए अंधेरी रात में भी रोशनी बनकर खड़ा है।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी शिमला के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी शिमला में अपनी माता सोनिया गांधी से मिलने के लिए जा रहे हैं जो इन दिनों प्रियंका गांधी के फार्म हाउस में रह रही हैं। कर्नाटक में चुनावी रैलियों के बाद सोनिया और प्रियंका 12 मई को यहां आ गई थीं और तब से यहीं हैं। करीब 7 साल पहले बनाए गए इस फार्म हाउस पर गांधी परिवार के सदस्य गर्मियों की छुट्टियां बिताने आते हैं।कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन ने बताया कि राहुल गांधी के अम्बाला में रुकने और शहीदी दिवस पर गुरुद्वारा मंजी साहिब में माथा टेकने की किसी प्रकार की कोई जानकारी कांग्रेसजन को नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *