डायल 112 पुलिस कर्मियों ने लूटे 7 लाख

Haryana Hindi

DMT : यमुनानगर : (01 मई 2023) : – जिन पुलिस कर्मियों के हाथ में लोगों की सुरक्षा का जिम्मा है। अगर वही पुलिस लोगों को लूटने लग जाएगी तो फिर आप क्या करेंगे। पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि थाना प्रताप नगर पुलिस टीम ने होटल संचालक अनिल कुमार से 7 लाख रुपये लूटने के आरोपी डायल 112 के पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। डायल 112 पर तैनात आरोपी एसपीओ मनजीत सिंह, जसबीर सिंह व ईएसआई रामभूल हैं। इनके खिलाफ डकैती का केस दर्ज किया गया। इन आरोपियों के अन्य साथी फरार हैं।

पुलिस अधीक्षक ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों एसपीओ को बर्खास्त कर दिया है। ईएसआई रामभूल को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। तीनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

थाना प्रबंधक प्रतापनगर राकेश कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब की शिव कालोनी निवासी अनिल कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसका पावंटा साहिब में कालेज व होटल है। 27 अप्रैल को उन्होंने कालेज के खाते से पांच लाख रुपये निकलवाए और 29 अप्रैल को 2 लाख रुपये अपने खाते से निकलवाए। यह सात लाख रुपये लेकर वह कालेज के लिए फर्नीचर लेने निकला था।

युवक ने मांगी लिफ्ट, नेट न चलने का बहाना बना रुकवायी गाड़ी

अनिल ने बताया कि जब वह प्रतापनगर से निकलकर यमुनानगर की ओर पहुंचा, तभी एक युवक ने गाड़ी रुकवा कर जगाधरी जाने के लिए लिफ्ट मांगी। उसे विद्यार्थी समझकर गाड़ी में बिठा लिया। कुछ दूर चलने पर उस युवक ने बैग से लैपटाप निकाला और कुछ काम करने लगा। आरोपी युवक ने उसे कहा कि नेट नहीं चल रहा है इसलिए गाड़ी रोक दो। जैसे ही अनिल ने गाड़ी को साइड में लगाया। तभी उस युवक ने फोन किया और पीछे से डायल 112 गाड़ी आकर उनके पास रुकी। इसमें तीन पुलिसकर्मी वर्दी में थे और एक सिविल में था। यह पुलिसकर्मी अनिल को धमकाने लगे और उसकी गाड़ी से चाबी निकाल ली। आरोपी पुलिसकर्मियों ने गाड़ी की तलाशी ली और बैग से सात लाख रुपये व दो ब्लैंक चेक उठा लिए। इसके बाद आरोपी उसे वहीं रुकने के लिए कहकर डायल 112 की गाड़ी में चले गए। तभी वहां से गुजर रहे राहगीर से अनिल ने मदद मांगी और थाना छछरौली प्रभारी के सरकारी नंबर पर काल कर इस बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *