ढाई लाख में कैंसर के नकली इंजेक्शन, एक गिरफ्तार

Hindi Uttar Pradesh

DMT : गुरुग्राम : (22 अप्रैल 2023) : – मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने कैंसर के लिए इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाले ढाई लाख रुपये के नकली इंजेक्शन बेचने वाले एक व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ा है। सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि सेक्टर -52 स्थित एक निजी अस्पताल के सामने एक कैंसर पीड़ित मरीज के लिए ढाई लाख रुपये में कैंसर के नकली इंजेक्शन सप्लाई किया जाएगा। टीम मौके पर पंहुचकर जहां पर इंजेक्शन सप्लाई करने वाले संदीप भुई वासी कोलकाता (पश्चिमी बंगाल) को गिरफ्तार किया। वह दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में किराए पर रह रहा था। उसके पास टीम को कोई बिल नहीं मिला। उसने पुलिस को बताया कि यह इंजेक्शन मोतीउर रहमान अंसारी वासी जामिया नगर साउथ दिल्ली ने उसे भेज कर सप्लाई करवाया है। उसने कहा कि वह मोतीउर रहमान के पास नौकरी करता है।

आरोपी ने बताया कि उपरोक्त मरीज के लिए 4 बॉक्स इंजेक्शन (एक बॉक्स में 10 इंजेक्शन)

वह पहले भी दे चुका है। इसके लिए करीब 10 लाख रुपये लिए गए थे।

ड्रग्स एंड कंट्रोल ऑफिसर ने बताया कि यह इंजेक्शन इटली से सप्लाई होता है। जब इटली कंपनी को ड्रग्स विभाग द्वारा उनकी मेल के द्वारा सूचित किया गया तो इटली कंपनी ने इंजेक्शन नकली बताया। ड्रग्स विभाग द्वारा आरोपी संदीप भुई व रैकेट का सरगना मोतिउर रहमान अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आरोपी संदीप भुई पुत्र गौरी शंकर भूई को मौके से गिरफ्तार किया गया व इस पूरे रैकेट के सरगना मोतीउर रहमान अंसारी की तलाश जारी है।

सीएम फ्लाइंड के डीएसपी इंद्रजीत ने बताया कि डब्ल्यूएचओ ने ऐसे नकली इंजेक्शनों के बारे में अलर्ट किया हुआ है। अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी इस प्रकार से नकली इंजेक्शन बेचकर लाखों रुपये कमा चुके हैं। पूरे रैकेट में और कौन कौन शामिल है, इसकी जांच की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *