दिल्ली ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी: छत्तीसगढ़ से 3 बदमाश गिरफ्तार, सोना जब्त; हो रही पूछताछ

Hindi New Delhi
  • 26 सितंबर को दिल्ली के भोगल इलाके में उमराव ज्वेलर्स के यहां पर करोड़ों की चोरी (Theft in Umrao Jewellers showroom) हुई थी. देर रात को चोरों ने पूरे शोरूम के गहनों पर हाथ साफ कर लिया था. अब तीन बदमाश पुलिस की गिरफ्त में हैं.

DMT : नयी दिल्ली : (29 सितंबर 2023) : – Theft in Umrao Jewellers showroom: दिल्ली के भोगल में ज्वेलरी शोरूम में हुई करोड़ों की चोरी मामले में छत्तीसगढ़ से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों बदमाशों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस रिकवरी के लिए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. पकड़े गए लोगों में मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास्तव, अन्य आरोपी शिवा चंद्रवंशी के साथ एक और शख्स शामिल है.पुलिस ने इनके पास से बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया है. पुलिस की तरफ से किए गए खुलासे के मुताबिक ये गैंग छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की टीम भी छत्तीसगढ़ में मौजूद है.

25 करोड़ के जेवरों पर चोरों ने किया था हाथ साफ

बता दें कि 26 सितंबर को दिल्ली के भोगल इलाके में उमराव ज्वेलर्स के यहां पर करोड़ों की चोरी हुई थी. देर रात को यहां चोरों ने पूरे शोरूम के गहनों पर हाथ साफ कर लिया था. जानकारी के मुताबिक इन गहनों की कीमत 25 करोड़ रुपए थी. इसको दिल्ली की सबसे बड़ी चोरियों में से एक माना जा रहा है. पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी. अब तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं.

शातिर चोरों ने दीवार में लगाई थी सेंध

शातिर चोरों ने बहुत ही प्लानिंग के साथ उणराव ज्वैलर्स के यहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. चोर दीवार में सेंध लगाकर शोरूम में लॉकर तक पहुंचे थे.चोर शोरूम की चौथी मंजिल से छत का ताला तोड़कर नीचे आए थे और इसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार में छेद कर सीसीटीवी के कनेक्शन काट दिए थे. हैरानी की बात यह है कि स्ट्रॉन्ग रूम की तीन दीवार लोहे की बनी हुई थीं फिर भी चोरों ने उसको काट दिया था.चोरी मामले में तीन बदमाश अब पुलिस की गिरफ्त में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *