नूंह में बुलडोजर एक्शन: अवैध कब्जे वाली 250 झुग्गी-झोपड़ियों को किया गया तहस-नहस

Hindi New Delhi
  • Haryana Nuh Violence : जानकारी के मुताबिक, झुग्गियों में अवैध रूप से असम से आए अवैध घुसपैठियों की रिहाइश थी, जो पिछले लगभग 4 साल से सरकारी भूमि में ठहरे हुए थे.

DMT : नई दिल्ली : (04 अगस्त 2023) : – नूंह जिले के तावडू शहर के मोहम्मदपुर मार्ग के पास वार्ड नंबर एक में हरियाणा शहरी प्राधिकरण की भूमि बनी झुग्गी झोपड़ियों को बुलडोजर चलाकर तहस-नहस कर दिया गया. माना जा रहा है कि झुग्गी-झोपड़ियों में असम से आए अवैध घुसपैठिए रह रहे थे.

इस दौरान भारी अर्ध सैनिक बल और पुलिस जवानों की भी मौजूदगी सहित कई विभागों के अधिकारी मौके पर रहे. आईपीएस नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि सरकार के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है. अवैध घुसपैठियों पर प्रशासन की पैनी नजर है.

जानकारी के मुताबिक, झुग्गियों में अवैध रूप से असम से आए अवैध घुसपैठियों की रिहाइश थी, जो पिछले लगभग 4 साल से सरकारी भूमि में ठहरे हुए थे. करीब एक एकड़ की भूमि में ढाई सौ से अधिक झुग्गी-झोपड़ी बनी. जिनमें लगभग ढाई सौ परिवार के सदस्य रह रहे थे. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है.

इस मौके पर संपदा अधिकारी सिद्धार्थ दहिया तावडू, अधिकारी संजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, ट्रेनी आईएएस लक्षित सरीन सहित कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, किसी भी प्रकार के उपद्रव से निपटने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात रहा. कर्फ्यू के दौरान की गई इस कार्रवाई से हर कोई हैरत में था.

इस कार्रवाई को नूंह हिंसा से भी जोड़कर देखा जा रहा है. माना गया है कि शोभायात्रा में हिंसा फैलाने वाले बाहरी लोग थे, जिनमें अवैध घुसपैठियों पर भी शक जताया गया. इसके संकेत मुख्यमंत्री ने दो दिन पहले ही दिए थे कि यूपी की तर्ज पर हरियाणा में बुलडोजर की कार्रवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *