पर्ल ग्रुप की प्रॉपर्टी जब्त करने की कार्रवाई शुरू : मान

Chandigarh Hindi

DMT : मोहाली/चंडीगढ़ : (30 जून 2023) : – पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्ल ग्रुप की संपत्तियां जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और इन्हें बेचकर लोगों को उनका पैसा लौटाया जाएगा। इस चिटफंड कंपनी पर लोगों के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप है। मान ने कहा कि पंजाब के लोगों से लूटा गया एक-एक पैसा वसूल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि अलग-अलग जिलों में पर्ल ग्रुप की संपत्तियों की पहचान की जा चुकी है और इन्हें जब्त करने के लिए कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। मान ने कहा कि राजस्व रिकाॅर्ड में रेड एंट्रियां की गई हैं, ताकी कोई भी इन संपत्तियों को बेच या खरीद न सके। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए जमीनी स्तर पर राजस्व रिकार्ड की पहले ही जांच की जा रही है।

पर्ल ग्रुप के खिलाफ मुख्यमंत्री मान ने मई में कार्रवाई की बात कही थी। पंजाब सरकार मामले की उच्चस्तरीय जांच भी करवा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी को इस काम को समयबद्ध ढंग से पूरा करने के लिए समूची प्रक्रिया की निजी तौर पर निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *