बठिंडा में गिरफ्तार जवान बोला – यौन उत्पीड़न का बदला लेने के लिए मारा

Hindi New Delhi Punjab

DMT : बठिंडा/नई दिल्ली : (19 अप्रैल 2023) : –

पंजाब पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान गिरफ्तार सेना के जवान गनर देसाई मोहन ने दावा किया कि कथित यौन संबंध का बदला लेने के लिए उसने अपने चार सहयोगियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बीच, बठिंडा में छावनी पुलिस ने कथित तौर पर हत्या में इस्तेमाल की गई इंसास स्वचालित राइफल चोरी करने के लिए प्राथमिकी में आईपीसी की धारा 380 जोड़ दी है। धारा 380 संपत्ति की कस्टडी के लिए उपयोग की जाने वाली इमारत में चोरी से संबंधित है। इस मामले में 12 अप्रैल को पहले ही धारा 302 (हत्या) और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

नई दिल्ली में, सेना के अधिकारियों ने कहा कि गनर देसाई की मेडिकल जांच के पहलू से यौन उत्पीड़न, यदि कोई है, और इंसास राइफल की फोरेंसिक जांच पंजाब पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस ने गनर देसाई के दावों की जानकारी दी है, पुलिस इसे आपराधिक मामले की तरह निपटा रही है। उसके कबूलनामे के बाद, पुलिस ने कल गनर देसाई को गिरफ्तार किया और उसे अदालत में पेश किया गया, जिसने आगे की पूछताछ के लिए उसे 20 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। सूत्रों ने कहा कि इस मामले की सुनवाई एक सिविल कोर्ट में की जाएगी, उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करेगी। लौंडेबाज़ी का पहलू, यदि कोई हो, और राइफल की चोरी हत्या के आरोपों में परिलक्षित होगी। सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) के पहले दिए गए आदेश जारी रहेंगे। कई मुद्दों के बीच, यदि कोई हो, अधिकारियों पर दोषारोपण करने के लिए, जिन्हें यह पता होना चाहिए था कि आरोपी देसाई मोहन ‘शारीरिक उत्पीड़न’ झेल रहे थे। अगर देसाई ने आपबीती किसी को बतायी तो क्या कोई कार्रवाई की गई? भले ही देसाई ने इंसास राइफल चुराने की बात स्वीकार की हो, सेना सीओआई हथियारों के स्टॉक कीपर शस्त्रागार में कर्तव्य की उपेक्षा, यदि कोई हो, की जांच करने की मांग करेगा।

9 अप्रैल को राइफल व 28 राउंड चोरी हो गए थे। आरोपी ने 12 अप्रैल को कथित अपराध को अंजाम देने के बाद उसे कपड़े और प्लास्टिक की थैली में लपेटकर सीवर के गड्ढे में छिपा दिया था। पुलिस ने मौका-ए-वारदात से इंसास व खाली राउंड भी बरामद किया था। बठिंडा मिलिट्री स्टेशन के अंदर ऑफिसर्स मेस के पास बैरक के कमरों में 12 अप्रैल को सुबह 4.30 बजे चार जवानों की हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *