मीका, गुरु रंधावा जैसे गायकों के साथ फर्जी कागजों पर विदेश भेजने का रैकेट !

Haryana Hindi

DMT : अम्बाला  : (01 जून 2023) : –

नकली कागजों के माध्यम से पंजाबी सिंगरों के साथ विदेश भेजने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। अम्बाला शहर के एक युवक का असली पासपोर्ट जबरदस्ती अपने पास रखने और 21 लाख रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने इस गिरोह के 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है। एक आरोपी पिछले वर्ष से ही जयपुर जेल में न्यायिक हिरासत में बंद है।

इस संबंध में अम्बाला शहर के रहने वाले संजीव कुमार की शिकायत पर हिमांशु वर्मा निवासी चंडीगढ़ (वर्तमान में जयपुर जेल में न्यायिक हिरासत में), वरुण उतरेजा निवासी पंजाब व पृथ्वी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। संजीव के अनुसार उसने यूएसए जाने के लिए चंडीगढ़ में वरुण से मिला तो उसने यूएसए वाया हंगरी भेजने का विश्वास दिलाते हुए 21 लाख रुपये लगने की बात की। आरोपी ने उसे चंडीगढ़ सेक्टर-8 में बुलाया और हिमांशु व पृथ्वी से मिलवाया। आरोपियों ने उसे 19 लाख रुपये नकद देने को कहा। संजीव ने हिमांशु के खाते में 19 लाख रुपये जमा करवा दिए।

संजीव ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उसे सितंबर लास्ट में फोन करके 2 अक्तूबर 2021 को सुबह 8 बजे ग्रीस एंबेसी दिल्ली पहुंचने को कहा। वहां ये तीनों उसको मीका और गुरु रंधावा जैसे पंजाबी गायकों के नकली मेकअप आर्टिस्ट के रूप में ग्रीस लेकर जा रहे थे। वहां 30 और युवक भी थे। उसने बताया कि चेक करने पर पता चला कि उसके बैंक खाते का विवरण आईटीआरएस और आईडी कार्ड फर्जी थे। उसने बताया कि आरोपियों ने बहुत जोर लगाया लेकिन उसने फर्जी कागजों पर विदेश जाने से इनकार कर दिया। उसने अपने पैसे वापस मांगे तो टालमटाल करने लगे।

1800 करोड़ की धोखाधड़ी में शामिल हिमांशु!

संजीव ने पुलिस को हिमांशु की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे इंटरनेट से सारी जानकारी निकालकर बताया कि हिमांशु व अन्य के बीच धोखाधड़ी व दो पासपोर्ट बनवाने के कुल 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसने बताया कि इंटरनेट से पता चला कि हिमांशु बहुत बड़ा ठग है जो 1800 करोड़ की धोखाधड़ी में शामिल है और फरवरी 2017 में जयपुर उच्च न्यायालय से उनकी जमानत खारिज कर दी गई थी। वह अपना नाम बदलकर एक नया पासपोर्ट बनाता है। उसके खिलाफ इतने मामले दर्ज होने के बावजूद वह ऑस्ट्रेलिया और माल्टा स्थायी निवास के लिए चंडीगढ़ पुलिस से क्लीयरेंस सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए कामयाब रहा। वह नेपाल के रास्ते विदेश यात्रा कर रहा है और यह अपनी एलओसी रद्द करने की अर्जी देकर हाईकोर्ट और सीबीआई को गुमराह कर रहा है। नेपाल हवाई अड्डे पर एयरलाइंस की महिला कर्मचारी से झगड़े के चलते उसे गिरफ्तार किया गया। एक महीने के बाद नेपाल पुलिस ने हिमांशु को ईडी जयपुर के हवाले किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *