मोहाली में परमजीत सिंह पम्मा के घर एनआईए की दबिश

Hindi Punjab

DMT : मोहाली : (01 अगस्त 2023) : –

पंजाब के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापे मारे। नेशनल जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने मंगलवार को परमजीत सिंह पम्मा के मोहाली फेज-3बी2 स्थित मकान नंबर-1263 में दबिश दी। घर पर पम्मा के पिता अमरीक सिंह व मां रतन कौर मौजूद थीं। सवा चार घंटे चले एनआईए के सर्च अभियान में घर के बाथरूम से कुछ आपत्तिजनक कागजात बरामद हुए। होशियारपुर में भी 2 जगह छापेमारी की गयी।

केंद्र सरकार ने देश विरोधी गतिविधियों में शामिल विदेश में बैठे जिन 13 लोगों को आतंकवादी घोषित किया है, उनमें परमजीत सिंह पम्मा का नाम भी शामिल है। पम्मा की मां रतन कौर के अनुसार एनआईए टीम करीब 8 बजे उनके घर में दाखिल हुई। टीम ने आते ही उनके घर को खंगालना शुरू कर दिया। रतन कौर ने बताया कि उनके फोन एनआईए ने अपने पास रख लिए थे और उनसे परमजीत सिंह पम्मा की जानकारी ली गई। पूछा गया कि पम्मा उनके संपर्क में है या नहीं। एनआईए की टीम ने पम्मा के मां-बाप की एफडी कॉपी के डाक्यूमेंट के अलावा, पासपोर्ट व घर के किराएदारों के वेरीफिकेशन कागजात भी चेक किए। एनआईए ने रतन कौर व अमरीक सिंह के मोबाइल से कुछ नंबर पर ट्रेस किए हैं।

एनआईए की टीम को पम्मा के पिता अमरीक सिंह के हाथों लिखी ‘जबर विरोधी एक्शन कमेटी’ की एक कॉपी बरामद हुई। एनआईए के अनुसार यह बाथरूम में छिपाई हुई थी। टीम को खालसा स्टेट आइडियोलॉजी का एक पैम्फलेट भी मिला, उसे भी घर के बाथरूम में छिपाकर रखा गया था।

एनआईए ने परमजीत सिंह पम्मा के घर पर अचानक दबिश दी थी। इस दबिश की लोकल पुलिस को भी भनक नहीं होने दी गयी।

सिख फॉर जस्टिस का मुख्य कर्ताधर्ता है पम्मा

केंद्र सरकार ने न्यूयार्क से संचालित संगठन सिख फॉर जस्टिस को गैर कानूनी घोषित करते हुए उस पर पांच साल के प्रतिबंध लगाया है। सरकार का दावा है कि यह संगठन खालिस्तान के नाम पर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। सूत्रों की मानें तो वांटेड खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पम्मा को भारत-इंग्लैंड विश्व कप मैच के दौरान देखा गया था। गुरपतवंत सिंह पन्नू और परमजीत सिंह को संगठन सिख फॉर जस्टिस का मुख्य कर्ताधर्ता माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *