राहुल ने वायनाड से भरा नामांकन 20 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति, कोई कार नहीं

Hindi New Delhi

DMT : वायनाड/नयी दिल्ली : (05 अप्रैल 2024) : –

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पहुंचे राहुल ने जिलाधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

राहुल सुबह हेलीकॉप्टर से वायनाड पहुंचे और फिर रोड शो किया। राहुल गांधी ने अपने चुनावी हलफनामे में कुल 20 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। हलफनामे में उनके नाम पर दर्ज एफआईआर, शिकायतों और आपराधिक मामलों की पांच पन्नों की एक सूची भी शामिल थी। सूची में यंग इंडियंस और उसके निदेशकों द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के शेयरधारकों को आपराधिक रूप से गलत तरीके से हड़पने और धोखा देने की कथित साजिश के संबंध में पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की निजी शिकायत का उल्लेख किया गया है।

राहुल गांधी की चल संपत्ति की कीमत 9.24 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। इनमें 4.20 लाख रुपये के सोने और अन्य आभूषण और 15.21 लाख रुपये के सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड शामिल हैं। उनके पास करीब चार करोड़ रुपये के शेयर हैं। राहुल के पास 55,000 रुपये नकद हैं और उनके दो बैंक खातों में 26,25,171 रुपये हैं। हलफनामे के अनुसार उनके पास कोई कार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *