हमास के हमलों में नेपाल के 10 छात्रों की मौत

Hindi International

DMT : काठमांडू : (10 अक्टूबर 2023) : – फलस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के रॉकेट हमलों में इस्राइल में नेपाल के 10 छात्रों की मौत हो गयी तथा 4 अन्य घायल हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। हमास ने शनिवार को दक्षिणी इस्राइल में हवाई हमले किए जिसमें सैनिकों समेत 700 लोगों की मौत हो गयी और करीब 2,000 लोग घायल हुए हैं। इस्राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास के अहम ठिकानों पर हमले किए। इस्राइल और गाजा में करीब 1,000 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। नेपाल के विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में बताया कि इस्राइल में हमास के हालिया हमले में 10 नेपाली नागरिकों (छात्रों) की मौत हो गयी। उसने बताया कि किब्बुत्ज एलुमिम में एक खेत में काम कर रहे नेपाल के 17 नागरिकों में से 2 को सुरक्षित बचा लिया गया, 4 घायल हो गए तथा एक अभी लापता है। यरुशलम में नेपाल दूतावास ने एक बयान में कहा, ‘हमें उस घटनास्थल से 10 नेपाली नागरिकों की मौत की सूचना मिली है जहां हमास ने हमला किया था।’

रॉकेट हमले में भारतीय नर्स घायल

फलस्तीनी चरमपंथी समूह हमास की ओर से दागे गए रॉकेट में इस्राइली शहर अश्कलोन में नर्स के तौर पर काम करने वाली एक भारतीय महिला जख्मी हो गई है। महिला की पहचान केरल की शीजा आनंद के तौर पर हुई है। महिला को अस्पताल में दाखिल कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है।

गाजा पट्टी की घेराबंदी का आदेश

यरूशलम (एपी) : इस्राइल के रक्षा मंत्री ने गाजा पट्टी की ‘पूर्ण घेराबंदी’ का आदेश देते हुए कहा है कि अधिकारी बिजली आपूर्ति ठप कर दें और वहां भोजन व ईंधन नहीं पहुंचने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *