पीजीआई नेहरू अस्पताल सी ब्लॉक में लगी आग, मची खलबली

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (10 अक्टूबर 2023) : – पीजीआई नेहरू अस्पताल में आग लगने से मरीजों में भगदड़ मच गई। आग लगने के कारण पूरे कंप्यूटर सिस्टम खराब हो गए। धुंआ इमरजेंसी आईसीयू तक पहुंच गया।

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मामले की सूचना मिलते ही सभी सिक्योरिटी गार्ड इमरजेंसी को आने वाले रास्ते को बंद करने में जुट गए। इमरजेंसी वार्ड, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड और गायनी वार्ड में धुंआ फैल गया। आग के कारण कंप्यूटर नेटवर्क सिस्टम ठप होने से लोगों को जरूरत के अनुसार खून नहीं मिल पाया। ब्लड बैंक का सिस्टम भी बंद हो गया। लोग टेस्ट के लिए फीस तक जमा नहीं करवा पाए। फायर विभाग को देर रात 12.22 पर आग लगने की सूचना मिली।

पीजीआई के अंदरूनी फायर स्टेशन पर आग काबू नहीं हुई तो चंडीगढ़ के फायर स्टेशन को सूचना देकर फायर टेंडर मंगवाएं गए। सेक्टर 17 सहित कई स्टेशन से फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भेजी गई। दो बजे तक आग पर काबू पाने का काम चलता रहा। आग को देखते हुए बी, सी ब्लॉक को जाने वाले रास्ते को बंद किया गया है। जहां आग लगी है वहा तीन महीने से तीन साल के बच्चे उपचाराधीन है। आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालत यह थी कि वार्डों की खिड़कियों के शीशे तोड़कर आग बुझाई गई। बताया जाता है कि आग बुझाने के लिए पंचकूला और मोहाली से भी दमकल वाहन मंगवाने पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *