ट्रेनिंग पूरी होने से पहले 741 कर्मियों को फील्ड में उतारेगी सरकार : मान

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (03 सितंबर 2023) : –

पटवारियों की चल रही हड़ताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को अंडर-ट्रेनिंग पटवारियों को क्षेत्र में तैनात करने के साथ-साथ उनके लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति अनिवार्य करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 माह का प्रशिक्षण ले रहे 741 पटवारियों को तत्काल फील्ड में तैनात किया जाएगा। उन्होंने अपने अनिवार्य 18 महीने के प्रशिक्षण में से 15 महीने पूरे कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा नियुक्ति पत्र देने वाले 710 पटवारियों की भी सेवाएं ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि उनकी पुलिस मंजूरी और अन्य मामलों से संबंधित औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मान ने कहा कि जल्द ही कुल 586 नए पदों का विज्ञापन दिया जा रहा है। इस प्रकार, राज्य को जल्द ही 2,037 नए पटवारी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यालय में प्रवेश और निकास पर पटवारियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक ली जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें बहुत सारी शिकायतें मिल रही हैं कि उन्होंने अपने यहां काम करने के लिए एजेंटों को काम पर रखा है।

पंजाब के पटवारियों और कानूनगो ने अपने कुछ साथियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। सरकार ने हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ एस्मा लागू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *