“देश के अंदर जनतंत्र खत्म हो रहा है”: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आयोजित महारैली में दिल्ली CM केजरीवाल

Hindi New Delhi
  • दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में आयोजित महारैली में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राजधानी के लोगों के हक़ में फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट में हमारे वकील अभिषेक मनु सिंघवी साहब ने लड़ाई लड़ी. उनका शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने दिल्ली को उनका हक दिलाया.

DMT : नई दिल्ली : (11 जून 2023) : – दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आज रामलीला मैदान में आप की महारैली का आयोजन हो रहा है. महारैली में दिल्ली सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां पर एक लाख लोग मौजूद हैं. 20-25 हज़ार लोग रामलीला मैदान की तरफ बढ़ रहे हैं, आप में से कौन कौन मुझे प्यार करता है? इस प्यार मोहब्बत के लिए शुक्रिया. सब लोग अपने अपने मोबाइल फोन निकाल लो. इस मैदान में अब एक लाख कैमरे चालू हो जाएंगे, सब लोग फेसबुक लाइव कर दो. कई साल बाद आज हम रामलीला मैदान में इकठ्ठा हुए हैं. 12 साल पहले इसी रामलीला में इकट्ठे हुए थे. तब करप्शन के खिलाफ इकट्ठा हुए थे.

दिल्ली सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के लोगों के हक़ में फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट में हमारे वकील अभिषेक मनु सिंघवी साहब ने लड़ाई लड़ी. इसलिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने दिल्ली को उनका हक दिलाया. 11 मई देश की सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के हक़ में फैसला दिया और 19 मई अध्यादेश लाकर कोर्ट के आदेश को खारिज कर दिया. देश के अंदर जनतंत्र खत्म हो रहा है, इसी को तानाशाही और हिटलरशाही कहते हैं. जबकि देश के सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में बोला है कि जनता सुप्रीम है. 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ. बाबा साहेब ने अपने संविधान में लिखा कि जनता सुप्रीम होगी लेकिन आज संविधान के परखच्चे उड़ा दिए.

अरविंद केजरीवाल ने साथ ही कहा कि बीजेपी वाले रोज़ मुझे गाली देते हैं, लेकिन मुझे अपमान की कोई चिंता नहीं है, मैं तो अपने काम में व्यस्त रहता हूं. मगर इस बार इन्होंने आप लोगों का अपमान किया. इसे मैं कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता. इस अध्यादेश को हम खारिज करवाकर रहेंगें. हर हाल में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करवाकर रहेंगे. पूरे देश में हम घूम रहे हैं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि 140 करोड़ लोग आपके साथ हैं. पूरे देश के लोगों को बोलना चाहता हूं दिल्ली के लोगों के साथ हुआ है. जैसे दिल्ली में अध्यादेश लागू किया गया कल यही अध्यादेश राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *