मान को मानसा में मान गये 14 हजार शिक्षक होंगे पक्के

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (11 जून 2023) : –

पंजाब सरकार ने राज्य के 14 हजार से अधिक कच्चे अध्यापकों को पक्का करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में शनिवार को मानसा में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत यह बैठक मानसा में हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि 14239 टीचरों को नियमित किया जा रहा है।

मान ने कहा कि जो 7092 टीचर 10 साल या इससे अधिक समय तक नौकरी कर चुके हैं, उन्हें नियमित किया जाएगा। जिन 6437 टीचरों की सर्विस में ब्रेक आने से वह 10 साल पूरे नहीं कर सके, ऐसे अध्यापकों के सर्विस ब्रेक को भी उनकी सर्विस में गिनने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि शिक्षकों के पे-स्केल, पेड छुट्टी व मैटरनिटी लीव और हर साल सैलरी में बढ़ोतरी का मामला विधानसभा में लाया जाएगा। पंजाब सरकार द्वारा हाउस जॉब के लिए कुल 435 पदों पर एमबीबीएस डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी। डॉक्टर और नर्स मिलाकर कुल 1880 पदों पर भर्ती की जाएगी। कैबिनेट ने पंजाब में चिट फंड कंपनियों पर लगाम कसने का निर्णय लिया है। कंपनियां अब फ्रॉड नहीं कर सकेंगी। चिट फंड कंपनियों के माध्यम से फ्रॉड करने वालों के लिए नया कानून बनाते हुए दस साल की सजा का प्रावधान किया है।

विधानसभा का विशेष सत्र 19 से

सीएम मान ने कहा कि 19 व 20 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा। कैबिनेट के सभी फैसलों को इसमें रखा जाएगा और मौके पर मंजूरी देकर उन पर चर्चा की जा सकती है। विधानसभा का मानसून सत्र इसके बाद बुलाया जाएगा। इस सत्र के दौरान पंजाब सरकार केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव ला सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *