पंजाबः काउंटर इंटेलिजेंस ने 4 किलो हेरोइन की बरामद

Amritsar Hindi

DMT : अमृतसर : (05 अगस्त 2023) : – स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) की टीम ने बीते दिनों पकड़े गए नशा तस्कर से और 28 करोड़ की हेरोइन की रिकवरी करवा ली है। मामले की जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने खुद ट्वीट करके सांझा की। मिली जानकारी के अनुसार SSOC की टीम ने 3 अगस्त को नशा तस्कर से 6 किलो हेरोइन और 1.5 लाख रुपए ड्रग मनी को जब्त किया था। गिरफ्तार आरोपी की पहचान जालंधर के मैहतपुर के गांव बूटे दियां छना निवासी शिंदर सिंह के रूप में हो चुकी है।

आरोपी ड्रग तस्कर है और उस पर पहले से ही एनडीपीएस अधिनियम के तहत दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। डीजीपी की तरफ से सांझा की गई जानकारी के अनुसार तस्कर को रिमांड में लेकर जांच की जा रही थी। इसी दौरान आरोपी ने अतिरिक्त 4 किलो हेरोइन की रिकवरी करवाई है। इस मामले में अभी तक कुल रिकवरी अब 10 किलोग्राम पहुंच चुकी है और 1.50 लाख रुपए ड्रग मनी भी पहले ही रिकवर की जा चुकी है।

डीजीपी गौरव यादव के अनुसार SSOC अमृतसर को विश्वसनीय इनपुट मिला था कि आरोपी शिंदर सिंह और उसके साथियों ने हाल ही में सतलुज नदी मार्ग का उपयोग करके पाक स्थित तस्करों और एजेंसियों द्वारा भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की बड़ी खेप खरीदी थी। वे एक पार्टी को खेप पहुंचाने के लिए अमृतसर के आसपास मौजूद हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभियान चलाया और योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी कर आरोपी शिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

SO – EN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *