पन्नू ने पंजाब के सीएम और डीजीपी को दी धमकी

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (17 जनवरी 2024) : –

घोषित आतंकवादी जीएस पन्नू ने मंगलवार को पंजाब के ‘गैंगस्टर्स’ से प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) में शामिल होने और मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत अन्य शीर्ष नेताओं को गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने से रोकने के लिए कहा है। इसी के साथ पन्नू ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव को परोक्ष रूप से धमकी दी। कुछ पत्रकारों को भेजे गए एक ईमेल में पन्नू ने मान की तुलना पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह से की, जिनकी 31 अगस्त, 1995 को एक बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी।

पन्नू ने पंजाब पुलिस के महानिदेशक यादव की तुलना पुलिस अधिकारी गोबिंद राम से की जिनकी 1990 में एक बम विस्फोट में मृत्यु हो गई थी। पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर कहा कि पन्नू और उसके संगठन ने पहले भी धमकियां जारी की हैं। एक वीडियो में पन्नू ने पंजाब के ‘गैंगस्टर’ से एसएफजे में शामिल होने, खालिस्तान के लिए जनमत संग्रह में भाग लेने के लिए कहा।

पीएम मोदी को भी दी चुनौती

पन्नू के एक अन्य कथित वीडियो में, वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिना सुरक्षा के गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने की चुनौती देते हुए दिख रहा है। वीडियो में वह कथित तौर पर कह रहा है, ‘मैं मोदी को चुनौती देता हूं, आप अपनी सुरक्षा के बिना दिल्ली आएं। यदि आप लोकप्रिय नेता हैं, तो गणतंत्र दिवस पर बिना सुरक्षा के आएं। एसएफजे खालिस्तान का झंडा फहराकर शहीद निज्जर की हत्या का बदला लेगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *