पुलिस थाने के SHO और तीन ASI के खिलाफ बड़ा एक्शन, युवती के साथ किया था गंदा काम

Hindi Punjab

DMT : गुरदासपुर : (08 अगस्त 2023) : – पुलिस थाने में एक युवती को थर्ड डिग्री देने के मामले में सरकार ने SHO समेत तीन ASI पर कार्रवाई की है। इन चारों पुलिस अधिकारियों को फिलहाल लाइन हाजिर करते हुए इनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। मामला एक जज के घर में चोरी का था। जिसमें पुलिस ने एक युवकी तो हिरासत में लिया था।

जानकारी के मुताबिक गुरदासपुर के एक जज के घर में हुई चारो के मामले में पुलिस ने 23 वर्षीय युवती को काबू किया था। इसके बाद उक्त युवती को पुलिस थाने में थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया। एसएसपी दयामा हरीश कुमार ओम प्रकाश ने मामले में संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से थाना सिटी के एसएचओ गुरमीत सिंह, एएसआई मंगल सिंह, एएसआई अश्विनी कुमार और एएसआई सरवण सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

आपको बता दें कि गत दिनों गुरदासपुर में एक जज के घर से 22 तोले सोने के गहने और 20 हजार रुपए नकदी चुराने का मामला सामने आया था। इसके बाद थाना सिटी पुलिस ने अपनी साख बचाने के लिए उक्त अधिकारी के घर में काम करने वाली 23 वर्षीय युवती को केवल संदेह के आधार पर उठा लिया।

युवती का आरोप है कि थाना प्रभारी व उसके साथियों ने दो दिन तक उसे अवैध तौर पर सरकारी क्वार्टरों में रखकर अमानवीय यातनाएं दीं। गांव आले चक्क निवासी ममता (23) पुत्री तरसेम मसीह ने बताया था कि वह जज अधिकारी के घर साफ-सफाई का काम करती है।

अधिकारी के घर में चोरी के संदेह में उसे थाना सिटी पुलिस ने उसे घर से उठा लिया। उसका आरोप है कि इसके बाद थाना सिटी एसएचओ गुरमीत सिंह और तीन अन्य एएसआई उसे उठाकर पुलिस क्वार्टरों में ले गए। वहां पर उसे अमानवीय यातनाएं दी गई। उसे दो दिन तक सरकारी क्वार्टरों में रखकर अत्याचार किया गया। इसके बाद उसके गांव के सरपंच कुलवंत सिंह को बुलाकर उसे घर भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *