बेटे, पत्नी, पालतू कुत्ते की हत्या के बाद एएसआई ने खुद को भी मारी गोली

Hindi Punjab

DMT : गुरदासपुर : (05 अप्रैल 2023) : –

थाना तिब्बड़ के अधीन गांव भुंभली में मंगलवार को एक दिल दहला देनी वाली घटना में एक एएसआई ने घरेलू विवाद के चलते पहले अपने 19 साल के बेटे पर गोली चलाई तथा बाद में बेटे को बचाने आई मां पर भी गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी। दरिंदगी दिखाते हुए हत्यारे ने भौंक रहे अपने पालतू कुत्ते को भी नहीं बख्शा और उसकी भी हत्या कर दी। इसके बाद बौखलाया आरोपी कातिल अपनी एक पड़ोसी महिला को भी बंधक बना कर फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने ट्रेस कर आरोपी को घेर लिया। पुलिस ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया तथा आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। पुलिस की ओर से समझाने के चलते आखिरकार हत्यारे ने बंधक महिला को तो छोड़ दिया परन्तु आखिर में खुद पर भी गोलियां चलाकर आत्महत्या कर ली।

हत्यारे एएसआई की पहचान भूपिंदर सिंह के रूप में हुई, जोकि डीआईजी अमृतसर कार्यालय में तैनात था। घटना सुबह करीब साढ़े 9 से 10 बजे के बीच की है। कातिल ने हत्या के लिए सर्विस कार्बाइन का इस्तेमाल किया। मृतका की पहचान बलजीत कौर एवं बेटे की पहचान बलप्रीत सिंह (19) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बलप्रीत कुछ दिन बाद विदेश जाने वाला था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े 9 बजे भूपिंदर सिंह का किसी बात को लेकर अपने बेटे के साथ झगड़ा हुआ तथा उसने तैश में आकर बेटे पर गोली चला दी। गोली की आवाज सुनने के बाद बेटे को बचाने आई मां पर भी भूपिंदर सिंह ने कार्बाइन से गोलियां चला दीं। गोलियों की आवाज सुन घर में बंधा पालतू कुत्ता भौकने लगा। इस पर भूपिंदर सिंह ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद उक्त हत्यारा अपनी कार में सवार होकर भागने लगा तो इस दौरान एक पड़ोसी महिला भी शोर मचाने लगी जिसे हत्यारा बंधक बना कर अपने साथ ले गया।

इस पर गांव के सरपंच परमजीत सिंह ने पुलिस को सूचित किया। इसके बाद गुरदासपुर के एसएसपी हरीश दयामा ने खुद मौके का जायजा लिया तथा तत्काल हरकत में आते हुए कंट्रोल रूम से मैसेज जारी कर कार का पीछा किया। इस पर जल्द ही भूपिंदर सिंह की लोकेशन मिल गई। पुलिस के समझाने पर उक्त हत्यारे ने अगवा की गई महिला को पहले छोड़ दिया तथा शाम करीब छह बजे अपनी सर्विस कार्बाइन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

एसएसपी हरीश दयामा ने बताया कि हत्यारे ने पुलिस को बातचीत के दौरान बताया कि वह बटाला में शिफ्ट होना चाहता था और इसी बात को लेकर सारी घटना हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *