मौत के साये में गाजा से जारी है पलायन

Hindi International

DMT : वाशिंगटन  : (15 अक्टूबर 2023) : – इस्राइली सेना के फलस्तीनियों को दिए गए आदेश के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने दक्षिण की ओर पलायन शुरू कर दिया है। मौत के साये में लोग घर छोड़कर जा रहे हैं। हालांकि हमास ने गाजा के निवासियों से अपने घरों में ही रहने का आग्रह किया है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि इस्राइल की चेतावनी ‘अत्यधिक खतरनाक’ है। उन्होंने कहा कि युद्ध के भी कुछ नियम होते हैं।

उधर, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि क्षेत्र में 724 बच्चों और 458 महिलाओं समेत 2,200 से अधिक लोग मारे गए हैं। इस्राइली सरकार ने कहा कि हमास के हमले में 1,300 से अधिक इस्राइली मारे गए, जिनमें से अधिकतर आम नागरिक थे और लड़ाई के दौरान लगभग 1,500 हमास आतंकवादी मारे गए। वहीं, मिस्र के अधिकारियों ने कहा कि विदेशी नागरिकों को बाहर निकलने की अनुमति देने के लिए दक्षिणी राफा सीमा पहली बार शनिवार के बाद खोल दी जायेगी।

हिजबुल्लाह शामिल हुआ तो होगा भारी नुकसान : ईरान

बेरूत : ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने गाजा पर हमले रोकने का आह्वान किया और चेतावनी दी कि अगर हिजबुल्लाह लड़ाई में शामिल हुआ तो भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

235 भारतीय और लौटे

‘ऑपरेशन अजय’ के तहत 235 भारतीय और लौट आये।

हमास अलकायदा से भी बदतर : बाइडेन

बोस्टन/वाशिंगटन : अमेरिका के न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस और अन्य शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आतंकवादी समूह हमास को अलकायदा से भी बदतर बताया। बाइडन ने कहा, ‘ये शैतान हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *