पंजाब : जालंधर की दो बेटियों का कमाल, अच्छे अंकों के साथ NEET पास की, बेस्ट फ्रेंड एम्स में MBBS की पढ़ाई करने के लिए तैयार

Hindi Jalandhar

DMT : जालंधर : (14 जून 2023) : –

जालंधर और पंजाब के लिए गौरव की बात यह है कि यहां दिल्ली पब्लिक स्कूल की दो लड़कियों ने नीट-यूजी टॉपर्स की सूची में जगह बनाई है, जिसका परिणाम मंगलवार देर शाम घोषित किया गया।

जहां आशिका अग्रवाल ने 720 में से 715 अंक प्राप्त कर 11वीं रैंक हासिल की है, वहीं उनकी दोस्त गौरी गुप्ता 710 अंकों के साथ उनसे पीछे हैं और उन्होंने 55वां स्थान प्राप्त किया है। दोनों बहुत अच्छी दोस्त हैं। स्कूल के साथ-साथ शहर के एक निजी कोचिंग सेंटर में सबसे करीबी प्रतिस्पर्धी भी रही हैं, जहां उन्होंने ट्यूशन ली थी। दोनों के दिल्ली के एम्स में फिर से सहपाठी होने की संभावना है।

जैसा कि आशिका ने रसायन विज्ञान में एक प्रश्न गलत चिह्नित किया और पांच अंक गंवाए, गौरी ने उसी विषय में दो प्रश्न गलत किए और 10 अंक कम किए। बारहवीं की सीबीएसई परीक्षा में भी दोनों को मेडिकल स्ट्रीम में कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा था। जहां आशिका को 96.6 फीसदी अंक मिले थे, वहीं गौरी एक अंक के साथ 96.4 फीसदी अंक हासिल कर पिछड़ गई थीं। दोनों का कहना है कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद दोनों के बीच रत्ती भर भी प्रतिद्वंद्विता नहीं थी और उन्होंने हमेशा एक-दूसरे की मदद की।

आशिका के पिता वासु अग्रवाल शहर में चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, जबकि उनकी मां अनु गुप्ता यहां डीएवी कॉलेज में फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी की एसोसिएट प्रोफेसर हैं। दोनों ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी की सफलता का पूरा भरोसा है लेकिन उन्हें कभी नहीं पता था कि वह टॉपर्स में शामिल होगी। उसकी मां का कहना है कि वह राज्य स्तर की बास्केटबॉल खिलाड़ी रही है और अच्छी डांसर भी है।

मॉक टेस्ट में आए कम नंबर आने पर मार ली थी हार

मकसूदां इलाके की रहने वाली आशिका ने कहा कि कठिन समय में शांत रहना सीखने से उन्हें ऊंचाई हासिल करने में मदद मिली। ‘मेरी कक्षा XI के अंत में, मैंने गिरावट दिखाना शुरू कर दिया था और मेरे मॉक टेस्ट ने मुझे 720 में से 540 अंकों के रूप में कम अंक दिए। मैंने लगभग हार मान ली थी। लेकिन फिर मेरे शिक्षकों ने मुझे कई दिनों तक समझाया और मुझे यह कहते हुए फिर से धक्का दिया। मैं यह कर सकती थी। वह मेरा टर्निंग प्वाइंट था। मुझे एहसास हुआ कि उतार-चढ़ाव तो होना ही है और मुझे बेहतर प्रदर्शन जारी रखने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *