यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कोच को महंगा पड़ा बयान, सस्पेंड

Chandigarh Hindi

DMT : चंडीगढ़ : (16 अगस्त 2023) : – हरियाणा सरकार में प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी राज्य मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच को सीएम के प्रति की टिप्पणी भारी पड़ गई है। खेल विभाग ने महिला कोच को सस्पेंड कर दिया है। सर्विस रूल्स के उल्लंघन के आरोपों में महिला कोच के खिलाफ यह कार्रवाई की है। महिला कोच के जिस वायरल वीडियो पर विभाग ने एक्शन लिया है, उसमें वह सीएम के प्रति काफी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करती दिखाई-सुनाई दे रही हैं।

हालांकि, इस मामले को संदीप सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों से जोड़कर देखा जा रहा है। सर्विस रूल्स में इस तरह के मामलों में कड़ा अनुशासनात्मक फैसला लिए जाने के प्रावधान हैं। बेशक, पूर्व में भी मुख्यमंत्री के प्रति टिप्पणी की जाती रही हैं, लेकिन इस बार जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया है, उस पर विभाग ने कड़ा नोटिस लिया है। सूत्रों का कहना है कि निलंबन कार्रवाई से जुड़ी फाइल में महिला कोच का वीडियो भी रिकार्ड में रखा गया है।

वीडियो हुआ वायरल 

करीब तीन मिनट के वीडियो में महिला कोच सरकार पर संदीप सिंह को बचाने के आरोप लगा रही हैं। हालांकि इस तरह के आरोप पूर्व में महिला के अलावा विपक्षी दल भी लगाते रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के खिलाफ जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल इस बार किया गया है, वह काफी गंभीर और आपत्तिजनक है।

महिला कोच ने पिछले साल 26 दिसंबर को चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस करके राज्य मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद कोच ने 29 दिसंबर को चंडीगढ़ पुलिस में लिखित में शिकायत दी। 31 दिसंबर को पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में अभी तक चंडीगढ़ पुलिस द्वारा संदीप सिंह को गिरफ्तार नहीं करने और चार्जशीट कोर्ट में दाखिल नहीं करने को लेकर कोच नाराज़ है।

खेल विभाग के निदेशक यशेंद्र सिंह ने महिला कोच को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं। महिला कोच ने 15 अगस्त के मौके पर राज्य मंत्री संदीप सिंह की ड्यूटी लगाए जाने पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने यहां तक कहा था कि सरकार आरोपी को संरक्षण दे रही है। यौन उत्पीड़न के आरोपी के हाथों से तिरंगा फहरवाया जाना सही नहीं है। इसी को लेकर व 10 अगस्त को चंडीगढ़ पहुंची और मुख्यमंत्री से मुलाकात करना चाहती थी। चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें हरियाणा भवन के पास रोका तो वहीं मीडिया के सामने बयान दिया और सीएम के प्रति अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *