हिमाचल के चंबा में 1,000 की भीड़ ने ‘ऑनर किलिंग’ के आरोपी के घर में लगाई आग

Himachal pradesh Hindi

DMT : शिमला : (16 जून 2023) : –

  • माना जा रहा है कि एक अल्पसंख्यक समुदाय की महिला के साथ प्रेम संबंध में एक युवक की हत्या हुई।
  • शरीर को आठ टुकड़ों में काट दिया गया था और एक सीवर में फेंकने से पहले एक बैग में फेंक दिया गया था

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के सलूनी इलाके में एक व्यक्ति की नृंशस हत्या के बाद जवाबी कार्रवाई में घर को जलाने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कांगड़ा के डीआईजी अभिषेक दुल्लर ने कहा कि करीब 1,000 लोगों की भीड़ ने आरोपी के घर में आग लगा दी। आरोपी के परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सांप्रदायिक तनाव के बीच स्थानीय प्रशासन ने इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

एकता व सद्भाव बनाए रखें : सुक्खू

हत्या की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने एकता और सद्भाव बनाए रखने का आह्वान किया है और इस घटना को राजनीतिक या सांप्रदायिक रंग देने से बचने की आवश्यकता पर जोर दिया है। झूठी शान की खातिर हत्या के एक संदिग्ध मामले में एक युवक की हत्या कर दी गई, जिसके बारे में माना जाता है कि वह अल्पसंख्यक समुदाय की एक महिला के साथ प्रेम संबंध में था। उसके शरीर को आठ टुकड़ों में काटकर एक बैग में भरकर सीवर में फेंक दिया गया था।

पीड़ित 6 जून से लापता था। उसका शव तीन दिन बाद बरामद किया गया था। सुक्खू ने यहां मीडिया से कहा कि इस तरह की घटनाओं को तूल नहीं देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ मजबूती से खड़ी है।

सभी समुदायों के हितों की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जघन्य अपराध के दोषी सजा से नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जनता से शांति बनाए रखने और मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया।

पूर्व सीएम को जाने से रोका

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर मृतक के परिजनों के घर जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। इस पर पूर्व सीएम ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पहले तो सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू को खुद मौके पर जाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। विपक्ष मौके पर जाकर देखना चाहता है तो उसका भी रास्ता रोका जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *